Different Looks Of Amitabh Bachchan: अमिताभ बच्चन सदी के महानायक हैं। उनकी फिल्म गुलाबो 12 जून को रिलीज हो रही है। इस फिल्म में प्रोस्थेटिक मेकअप के जरिए उनका लुक जबरदस्त बदला है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि बड़े पर्दे पर बदले लुक में अमिताभ की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कैसा प्रदर्शन किया है?

1. पा (Amitabh Bachchan Look in Paa)

Paa Movie Of Amitabh
Image Source (Indiatoday.in)

अमिताभ बच्चन ने इस मूवी में 12 साल के बच्चे का किरदार निभाया जो कि प्रोगेरिया का शिकार था। अमिताभ बच्चन के करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण भूमिकाओं में से यह एक थी। अमिताभ के बदले लुक की वजह से उन्हें पहचानना बहुत ही कठिन था। क्रिटिक्स से इस मूवी को शानदार प्रतिक्रिया मिली थी। बॉक्स ऑफिस पर पा का प्रदर्शन औसत रहा था। इस फिल्म के लिए बेस्ट ऐक्टर का नेशनल अवॉर्ड भी अमिताभ बच्चन को मिला था।

2. ठग्स ऑफ हिंदुस्तान (Amitabh Bachchan Look in Thugs of Hindostan)

Amitabh Bachchan Thugs of Hindostan
Image Source (Indianexpress.com)

इस मूवी में अमिताभ बच्चन को बड़े ही भारी-भरकम कॉस्टयूम एवं हथियारों के साथ कई एक्शन सीन करते हुए देखा गया था। बैक और शोल्डर इंजरी भी उन्हें इसके कारण हो गई थी। ठगों के कमांडर खुदाबख्श की भूमिका में अमिताभ इस फिल्म में लाजवाब दिखे थे। अमिताभ के बदले लुक (Different Looks Of Amitabh Bachchan) को देखकर हर कोई हैरान रह था। हालांकि, बॉक्स ऑफिस पर ठग्स ऑफ हिंदुस्तान फिसड्डी साबित हुई थी।

3. सई रा नरसिम्हा रेड्डी (Amitabh Bachchan Look in Sye Raa Narasimha Reddy)

Amitabh Bachchan In Saira Narasimha Reddy
Image Source (Firstpost.com)

इस दक्षिण भारतीय फिल्म में अमिताभ बच्चन ने गेस्ट अपीयरेंस दिया था। फिल्म में उन का छोटा-सा ही रोल था। फिर भी अमिताभ बच्चन जितने भी समय के लिए स्क्रीन पर दिखे थे, छा गए थे। लंबी सफेद दाढ़ी उन्होंने रखी थी। बाल उनके लंबे थे। माथे पर लाल टीका उन्होंने लगाया हुआ था। अमिताभ के बदले लुक को देख कर कोई उन्हें पहचान नहीं पा रहा था। सई रा नरसिम्हा रेड्डी ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत अच्छा कारोबार किया था।

4. 102 नॉट आउट (Amitabh Bachchan Look in 102 Not Out)

Amitabh Bachchan in 102 Not Out
Image Source (Indiatvnews.com)

अमिताभ बच्चन को इस फिल्म में 102 साल के बिंदास पिता की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। इसमें भी अमिताभ बच्चन ने अपना गेट अप बदला था। उनकी लंबी सफेद दाढ़ी और बाल थे। आंखों पर बड़ा-सा चश्मा उन्होंने लगाया था। एक बुजुर्ग शख्स के किरदार को उन्होंने निभाया, लेकिन इसमें भी वे बड़े हैंडसम दिखे थे। क्रिटिक्स ने फिल्म की बड़ी सराहना की थी। बॉक्स ऑफिस पर भी 102 नॉट आउट ने ठीक-ठाक कलेक्शन कर लिया था। इस फिल्म में बदले हुए लुक में अमिताभ लाजवाब दिखे थे।

5. शहंशाह (Amitabh Bachchan Look in Shahenshah)

Amitabh Bachchan in Shahenshah
Image Source (Bookmyshow.com)

अमिताभ बच्चन की फिल्म शहंशाह 1988 में रिलीज हुई थी। इसमें अमिताभ बच्चन के लुक को भुलाना किसी के लिए भी मुश्किल है। उनका यह लुक उस दौरान बेहद हिट साबित हुआ था। ब्लैक जैकेट पहने हुए वे दिखे थे। ग्लव्स उन्होंने लगा रखा था। उनके एक स्लीव्स पर चैन लटकती दिखी थी। इसी से दुश्मनों को वे मार गिराते थे। बदले लुक में अमिताभ बड़े ही डैशिंग दिखे थे। अमिताभ बच्चन के कॉस्ट्यूम को बड़ा ही हैवी इसमें बताया गया है। शहंशाह बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी।

6. पीकू (Amitabh Bachchan Look in Piku)

Amitabh Bachchan in Piku
Image Source (Dnaindia.com)

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन दीपिका पादुकोण व इरफान खान के साथ नजर आए थे। उन्होंने बंगाली बुजुर्ग पिता की भूमिका बड़े ही लाजवाब तरीके से निभाई थी। अपने इस बदले लुक में अमिताभ कुर्ते-पजामे और हैट पहने नजर आए थे। पीकू भी बेहद हिट रही थी।

यह भी पढ़े

7. झूम बराबर झूम (Amitabh Bachchan Look in Jhoom Barabar Jhoom)

Amitabh Bachchan in Jhum barabar jhum
Image Source (Dnaindia.com)

इस मूवी में रॉकस्टार की भूमिका में अमिताभ बच्चन दिखे थे। सिर पर उन्होंने टोपी लगाई हुई थी। उनका आउटफिट कलरफुल था। बाल उनके लंबे थे। हाथों में गिटार था। फ्रेंच कट दाढ़ी थी। अपने इस बदले लुक में अमिताभ बेहद डेशिंग दिखे थे। झूम बराबर झूम बॉक्स ऑफिस पर वैसे फ्लॉप हो गई थी।

इस तरह से बदले लुक में अमिताभ की कई फिल्में सुपरहिट रही हैं तो कई फिल्में फ्लॉप भी रहीं। फिर भी अमिताभ के बदले लुक को हर किसी ने सराहा है।

Facebook Comments