Anurag Kashyap: लीक से हटकर फिल्में बनाने के लिए मशहूर निर्देशक अनुराग कश्यप को कौन नहीं जानता। हर अभिनेता उनके साथ काम करना चाहता है, ऐसे में यदि वो खुद किसी एक्टर की तारीफ कर दें तो सामने वाले के लिए इससे बड़ी ख़ुशी और कुछ नहीं हो सकती है। बीते दिनों अमेज़न प्राइम वीडियो पर आई एक सीरीज़ “पाताल लोक” को आम दर्शकों के साथ ही साथ बॉलीवुड के सेलेब्रिटीज ने भी खूब सराहा है। सबने इस वेब सीरीज़ की खूब तारीफ की है।

इस वेब सीरीज में हथौड़ा त्यागी का किरदार निभाने वाले अभिषेक बनर्जी के अभिनय की भी चारों तरफ तारीफ हो रही है। अब इसमें एक नाम अनुराग कश्यप का भी जुड़ गया है। अनुराग ने अभिषेक की एक पुरानी तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर कर उनकी तारीफ में कुछ ख़ास शब्द कहें हैं। आइये जानते हैं अनुराग ने किस तरह से की अभिषेक की तारीफ।

Anurag Kashyap ने सोशल मीडिया पर शेयर की अभिषेक की ये तस्वीर

फिल्मकार अनुराग कश्यप को अभिनेता अभिषेक बनर्जी की अभिनय यात्रा पर बेहद गर्व है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर 2006 की फिल्म रंग दे बसंती से अभिषेक की एक तस्वीर साझा की, जिसमें अभिनेता की बहुत छोटी लेकिन प्रफुल्लित करने वाली भूमिका थी। अनुराग ने ट्वीट में लिखा है कि, “2006 में यह था। 2020 में बड़ा होकर हथौड़ा त्यागी बना। 14 साल की इस यात्रा में गाड़ी किस स्टेशन ओर रुकी किसी को पता भी नहीं होगा।”

बता दें कि, अभिषेक ने अमेजन प्राइम वीडियो के हिट नए शो, पाताल लोक में जानलेवा विशाल त्यागी उर्फ ​​हथोडा त्यागी की भूमिका निभाई है। उनकी महत्वपूर्ण भूमिका और असाधारण प्रदर्शन ने उन्हें दर्शकों के बीच हिट बना दिया है। पाताल लोक से पहले, अभिषेक को “स्त्री” में राजकुमार राव के डरपोक दोस्त के रूप में भी देखा गया था, जिसे एक भूत का सामना करना पड़ता है। उन्होंने “बाला” में आयुष्मान खुराना के दोस्त और नाई का किरदार भी निभाया। वह उन छात्रों में से एक थे जिन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की 2006 की हिट रंग दे बसंती के एक दृश्य में भगत सिंह की भूमिका के लिए ऑडिशन दिया था। अभिषेक एक कास्टिंग डायरेक्टर और स्क्रीनराइटर भी हैं। उन्होंने पाताल लोक में कास्टिंग डायरेक्टर के रूप में भी काम किया।

पाताल लोक के अपने किरदार के बारे में क्या कहा अभिषेक ने

Anurag Kashyap shared Abhishek picture on social media
Image Source: Scroll.

पाताल लोक का हिस्सा होने के बारे में बात करते हुए, अभिषेक ने कहा उनके लिए सबसे बड़ा कॉम्पलिमेंट ये है कि, उनकी पत्नी टीना ने पाताल लोक को देखने से इनकार कर दिया। अभिषेक ने कहा, “मुझे लगता है कि यह बहुत बड़ा कॉम्पलिमेंट है, क्योंकि इससे अंदाजा लगता है शो उतना ही डरावना बना है जितना हम इसे बनाना चाहते थे।” उन्होंने कहा कि, हालांकि इस कैरेक्टर को शो में ज्यादा डॉयलॉग नहीं मिले हैं इसलिए दर्शकों को उसे समझ पाना थोड़ा कठिन है।” शो के निर्माता सुदीप शर्मा, इंडी फिल्म “अज्जी” में उनके प्रदर्शन से परिचित थे और उन्होंने महसूस किया कि वह इस भूमिका के अनुकूल हैं। अभिषेक ने कहा कि उनके चरित्र के मोटिवेशन को समझना मुश्किल नहीं था, इसकी तीव्रता ने ही उन्हें अपने अंदर गुस्सा लाने में मदद की।

यह भी पढ़े:

Facebook Comments