Jab We Met: इम्तियाज अली बॉलीवुड के बड़े ही प्रतिभाशाली और मशहूर फिल्म निर्देशक हैं। वर्ष 2007 में उनकी फिल्म जब वी मेट आई थी। यह एक ऐसी फिल्म है जो हर वर्ग के दर्शकों को बहुत ही पसंद आई थी। चाहे फिल्म के किरदार की बात हो या फिर फिल्म की कहानी और गानों की, सभी ने दर्शकों पर बहुत ही अच्छा प्रभाव डाला था। वैसे, शायद आपको यह नहीं मालूम होगा कि जो किरदार शाहिद कपूर ने इस फिल्म में लीड एक्टर के तौर पर निभाया था, वह दरअसल किसी और अभिनेता को पहले मिला था।

Jab We Met – बॉबी देओल ने किया खुलासा

Bobby Deol was the first choice in the film Jab We Met
Fashn

कई ऐसे मीडिया रिपोर्ट्स हैं जो इस बात का दावा करते हैं कि शाहिद को यह किरदार मिलने से पहले अभिनेता बॉबी देओल को यह भूमिका दे दी गई थी। बॉबी देओल ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उनकी ओर से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया था कि किस तरीके से अपने भाई अभय देओल की फिल्म सोचा ना था देखने के बाद वे इम्तियाज अली के बहुत बड़े फैन हो गए थे। बॉबी देओल के मुताबिक वे इम्तियाज से इतने प्रभावित हुए थे कि उन्होंने उनके साथ काम करने की इच्छा भी जता दी थी।

Jab We Met नहीं था मूवी का नाम

बॉबी देओल की ओर से यह जानकारी भी दी गई थी कि फिल्म का नाम पहले जब वी मेट नहीं, बल्कि गीत था। अभय देओल ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म सोचा ना था देखी थी, तो उन्होंने इसके तुरंत बाद इम्तियाज अली को फोन मिला दिया था। उन्होंने उनसे कहा था कि वाकई वे एक बहुत ही बेहतरीन कहानीकार हैं। निश्चित तौर पर भविष्य उनका बहुत ही अच्छा है। बॉबी देओल के मुताबिक उन्होंने उनसे यह भी कहा था कि वे उनके साथ काम करना चाहते हैं। इम्तियाज अली के पास उस वक्त एक स्क्रिप्ट भी तैयार पड़ी थी। यही स्क्रिप्ट आगे चलकर जब वी मेट के रूप में सामने आई। उस वक्त इम्तियाज अली को फाइनेंसरों की तलाश थी।

न करीना थी तैयार, न प्रोड्यूसर्स

Bobby Deol was the first choice in the film Jab We Met
Hindustan Times

बॉबी देओल का कहना था कि इस फिल्म के लिए उन्होंने इम्तियाज अली के सामने करीना कपूर खान के नाम का प्रस्ताव रखा था। हालांकि, न तो करीना कपूर फिल्म करने के लिए तैयार हो रही थी और न ही प्रोजेक्ट के लिए उस वक्त कोई फिल्म के प्रड्यूसर तैयार हो रहे थे। बॉबी के अनुसार प्रोड्यूसर यह कहते थे कि फिल्म बनाने में इम्तियाज ज्यादा पैसे लगाने वाले हैं। दूसरी ओर इम्तियाज अली से करीना मिलना तक नहीं चाह रही थीं।

बाद में सोल्जर में अपने साथ काम कर चुकीं प्रीति जिंटा को गीत का किरदार निभाने के लिए बॉबी देओल ने मना लिया था, मगर छः महीने के बाद ही प्रीति जिंटा कोई फिल्म कर सकती थीं। बॉबी के मुताबिक दिन गुजरते चले गए और फिर एक दिन इम्तियाज अली को जब वी मेट के लिए अष्टविनायक की ओर से साइन कर लिया गया। यह खबर उन्होंने अखबार में पढ़ी थी। उन्होंने यह भी पढ़ा कि करीना फिल्म में काम कर रही हैं। साथ ही एक्स बॉयफ्रेंड शाहिद कपूर को भी उन्होंने फिल्म में लीड रोल दिलवा दिया था। बॉबी के मुताबिक तब उन्होंने सोचा था कि यह इंडस्ट्री भी बड़ी ही अजीब जगह है।

यह भी पढ़े जब करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने कहा था कि शाहिद और सैफ दोनों के साथ लिफ्ट में 

इस मूवी से भी कटा पत्ता

बॉबी देओल के अनुसार फिल्म हाइवे में भी आलिया भट्ट के साथ रणदीप हुड्डा की जगह पहले वही चुने गए थे, मगर बाद में उन्हें इसमें मौका नहीं मिला। इम्तियाज अली की तारीफ करते हुए बॉबी देओल ने कहा कि वे वाकई बहुत ही महान फिल्म निर्देशक हैं। उनसे उनकी अच्छी दोस्ती है। उनसे उन्होंने कह दिया है कि वे उनकी कोई फिल्म तब तक नहीं देखेंगे, जब तक कि वे उनके साथ कोई फिल्म नहीं कर लेते। बॉबी के मुताबिक यह उनके करियर की सबसे बेस्ट फिल्म होगी।

Facebook Comments