कोई भी सितारा दो तरीकों से बनता है एक तब जब उसका इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर हो और दूसरा तब जब वो मेहनत करते हुए बुलंदियों पर पहुंचा हो। Bollywood में बहुत से ऐसे सितारे हैं जो एक आम परिवार से आए हैं और सेलिब्रिटी बनने के बाद भी उनका परिवार आम जिंदगी जी रहा है। यहां हम आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे पॉपुलर अभिनेताओं के पिता के बारे में बताएंगे जिनके बेटे आज फिल्म इंडस्ट्री में धूम मचा रहे हैं लेकिन फिर भी वे साधारण लोगों की तरह की जिंदगी जीते हैं।

Bollywood सितारों के पिता की आम जिंदगी

ऐसा कहा जाता है कि हर पिता बस यही चाहता है कि उसका बच्चा सही रास्ते पर चले और दुनिया उन्हें उनके बेटे के नाम से पहचाने। आमतौर पर पिता का जो भी प्रोफेशन होता है वो बेटे का भी बन जाता है लेकिन बॉलीवुड में ऐसा नहीं है। आको बॉलीवुड में कई ऐसे हीरो मिल जाएंगे जिनका फैमिली बैकग्राउंड बॉलीवुड नहीं है बल्कि वो एक साधारण से परिवार से आए और आज सेलिब्रिटी बन गए। बॉलीवुड के इन फेमस एक्टर्स के पिता के बारे में भी आपको जानना चाहिए।

आयुष्मान के पापा पी.खुराना

bollywood actor fathers who living common lifebollywood actor fathers who living common life

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना सफलता की गारंटी माने जाते हैं। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत वीजे से की थी और फिर धीरे-धीरे गाना शुरु किया और आज एक सफल एक्टर भी हैं। आयुष्मान ने आर्टिकल-15, अंधाधुन, बधाई हो, विक्की डॉनर, शुभ मंगल सावधान, बरेली की बर्फी, दम लगाकर हैस्सा और हवाईजादा जैसी फिल्मों में काम किया है। इनकी आने वाली फिल्म ड्रीम गर्ल है जिसमें आपको उनका खास अंदाज में नजर आएंगे। आयुष्मान के पिता का नाम पी खुराना है और वे आम जिंदगी जीते है। उन्हें अपने बेटे की कामयाबी पर गर्व है और वे लाइमलाइट से बिल्कुल दूर रहते हैं।

पंकज त्रिपाठी के पापा पंडित बनारस त्रिपाठी

bollywood actor fathers who living common life

फिल्मों में बिल्कुल अलग एक्टिंग करने वाले पंकज त्रिपाठी आज के समय में हर दूसरे फिल्म में नजर आ जाते हैं। उनके अभिनय करने का अंदाज लोगों को बहुत पसंद आता है। बिहार के गोपालगंज के बेलसंड गांव के रहने वाले पंकज त्रिपाठी के माता-पिता आज भी गांव में आम जिंदगी जीते हैं। उन्हें अपने बेटे पंकज त्रिपाठी पर बहुत नाज हैं और अपने बेटे की फिल्में भी देखते हैं। पंकज बॉलीवुड फिल्मों के अलावा वेब सीरीज में भी काम करते हैं और उनकी पॉपुलर वेब सीरीज मिर्जापुर और सेक्रेड गेम्स है। इसके अलावा उन्होने स्त्री, गैंग्स ऑफ वास्सेपुर, सुपर-30, लुका छिपी, मसान, न्यू क्लासमेट, न्यूटन, ओमकारा, दिलवाले, बरेली की बर्फी, फुकरे, फुकरे रिटर्न्स, अग्नीपथ, मांझी और मुन्ना माइकल जैसी फिल्मों में काम किया है। इनकी आने वाली फिल्म कबीर खान की 83 है जिसमें रणवीर सिंह लीड एक्टर हैं।

मनोज बाजपेयी के पापा राधाकांत बाजपेयी

bollywood actor fathers who living common life

बॉलीवुड के पॉपुलर एक्टर मनोज बाजपेयी ने आज तक जितनी भी फिल्में की हैं वो बिल्कुल अलग रही हैं। उन्होंने सत्या, शूल, गैंग्स ऑफ वासेपुर, राजनीति, अलीगढ़, पिंजर, कौन, स्पेशल 26, अय्यारी, वीर जारा, नाम शबाना, बाग़ी-2 और सरकार-3 जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार पाने वाले एक्टर मनोज बाजपेयी ने जब अभिनय करना शुरु करते हैं तो उनसे नजर हटाने का मन नहीं करता है क्योंकि उनके काम करने का तरीका बिल्कुल अलग रहता है। उन्हें नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से कई बार रिजेक्ट किया गया था। उन्होने बहुत मेहनत की और आज ये मुकाम हासिल किया। उनके पिता राधाकांत बाजपेयी आज भी गांव में साधारण जिंदगी जीते हैं और उन्हें अपने बेटे पर नाज है। मगर वे अपने पैतृक जमीन को छोड़ना नहीं चाहते और मनोज उनसे मिलने जाया करते थे।

कार्तिन आर्यन के पापा मनीष तिवारी

bollywood actor fathers who living common lifeबॉलीवुड में फिल्म प्यार का पंचनामा से अपने करियर की शुरुआत करने वाले एक्टर कार्तिक आर्यन ने कम समय में एक खास मुकाम हासिल कर लिया है। उन्होंने इंडस्ट्री में प्यार का पंचनामा-2, आकाशवाणी, सोनू के टीटू की स्वीटी, लुका-छिपी जैसी सफल फिल्मों में काम किया है। उनकी आने वाली फिल्म लव आजकल-2 है जिसमें उनके अपोजिट एक्ट्रेस सारा अली खान नजर आएंगी। कार्तिक ग्वालियर के रहने वाले हैं और उन्होंने ज़ीरो से अपने करियर की शुरुआत की थी। इनके पिता मनीष तिवारी एक आम नौकरी करते हैं और उनका परिवार भी एक साधारण जिसे वे आज भी ऐसे ही जीते है।

Facebook Comments