Bollywood Superhit Songs composed By Rahat Indori: मशहूर शायर राहत इंदौरी भले ही इस दुनिया में नहीं लेकिन उनकी लिखी शायरियां लोगों की जुबान पर हमेशा जिन्दा रहेंगी। जाने माने शायर राहत इंदौरी ने बीते मंगलवार को इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। बताया जा रहा है कि दिल का दौरा पड़ने की वजह से उनकी मौत हुई। हालांकि मंगलवार सुबह ही उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी भी दी थी कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव(Corona Positive) आई है।

अपने चहेते शायर के बीमार होने की खबर सुनते ही लोगों ने उनके जल्द से जल्द ठीक होने की दुआ मांगना शुरू कर दिया था। यही नहीं कुमार विश्वास(Kumar Vishwas) ने तो यह भी लिखा था कि इस बार कोरोना ने गलत इंसान से पंगा ले लिया है। हालांकि शाम होते होते राहत इंदौरी के इंतकाल की खबर ने सभी को तोड़कर रख दिया। अब राहत इंदौरी(Rahat Indori) तो इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन अपनी शायरियों के जरिए वह हमेशा लोगों के जहन, जुबान और यादों में जिन्दा रहेंगे।

दिल को छू लेने वाले शायर थे राहत इंदौरी

Songs of Rahat Indori
Image Source – [email protected]

लेकिन क्या आपको पता है कि राहत इंदौरी(Rahat Indori) ने कई लाजवाब शायरियों के अलावा बॉलीवुड को कई सुपरहिट गाने भी दिए हैं। राहत इंदौरी ने मीनाक्षी फिल्म में ये रिश्ता गाना लिखा था और इसके अलावा चोरी-चोरी जब नजरें मिली जैसा सुपरहिट गाना भी राहत इंदौरी(Rahat Indori) का ही लिखा हुआ है। इसके अलावा उदित नारायण ने राहत इंदौरी के लिखे हुए गाने ऐ दिल हमें इतना बता को अपनी आवाज दी थी। यही नहीं मर्डर फिल्म का सुपरहिट गाना दिल को हजार बार रोका रोका रोका भी राहत इंदौरी ने ही लिखा था।

यह भी पढ़े

राहत इंदौरी(Rahat Indori) ने इसके अलावा भी कई सुपरहिट फिल्मों के लिए ऐसे गाने लिखे, जो लोगों की जुबान पर आज भी गुनगुनाए जाते हैं। इनमें इश्क, तमन्ना, जुर्म और मुन्ना भाई एमबीबीएस जैसी फिल्मों के लिए लिखे गए गाने शामिल हैं। इस फिल्म का नींद चुराई मेरी किसने ओ सनम गाना भी राहत इंदौरी का ही लिखा हुआ है। इसके अलावा तुमसा कोई प्यारा गाना भी राहत इंदौरी का ही लिखा हुआ है। आपको बता दें कि भारत में ज्यादातर लोग राहत इंदौरी को केवल एक मशहूर शायर के रूप में ही जानते हैं लेकिन उन्होंने दर्जनों सुपरहिट गाने भी बॉलीवुड इंटस्ट्री को दिए हैं, इस बात की जानकारी बहुत कम लोगों को है।

Facebook Comments