Bollywood Movies Completed in The Shortest Time: बॉलीवुड की बहुत सी फिल्में इस साल कोरोना वायरस की वजह से रिलीज़ नहीं हो पाएंगी। चूँकि बहुत सी फिल्मों की शूटिंग अभी बाकी है लिहाजा उनके रिलीज़ होने का सवाल ही नहीं उठता। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि, यह वहीं बॉलीवुड है जहाँ महज एक से दो महीने में भी फिल्में बनकर तैयार हुई हैं और सुपरहिट भी रही। आज हम आपको कुछ ऐसी ही बॉलीवुड फिल्मों(Bollywood Movies) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें बनने में बेहद कम समय लगा है।

देखें उन फिल्मों की लिस्ट जो बेहद कम समय में बनकर तैयार हुई

1. हॉउसफुल 3

Housefull3
Image Source – [email protected]

अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, अभिषेक बच्चन(Abhishek Bachchan), जैकलीन फर्नांडिस, लिज़ा हेडन, नरगिस फखरी और बोमन ईरानी अभिनीत हॉउसफुल की शूटिंग को महज 38 दिनों में ही पूरी कर ली गई थी। साजिद खान निर्देशित इस फिल्म की शूटिंग सेंट्रल लंदन के मालो मेंसन सहित कई खूबसूरत जगहों पर हुई थी। कम समय में बनकर तैयार हुई इस फिल्म को सिनेमाघरों में दर्शकों ने बेहद पसंद किया था।

2. हरामखोर

Haramkhor Movie
Image Source – Bollywoodlife.com

नवाजुद्दीन सिद्दीकी(Nawazuddin Siddiqui) और श्वेता त्रिपाठी(Shweta Tripathi) अभिनीत यह एक ऐसी फिल्म है जिसकी शूटिंग केवल सोलह दिनों में पूरी हो गई थी। इस फिल्म के डायरेक्टर श्रलोक शर्मा ने फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन पर की थी। एक टीचर और स्टूडेंट की प्रेम कहानी पर बनी डेढ़ घंटे की इस फिल्म को भी लोगों ने काफी सराहा था।

3. जॉनी एलएलबी 2

Jolly LLb 2 Movie
Image Source – [email protected]

अक्षय कुमार(Akshay Kumar) और हुमा कुरैशी अभिनीत(Huma Qureshi) इस फिल्म की शूटिंग केवल एक महीने में पूरी हो गई थी। इस फिल्म ने इतने कम समय में शूटिंग पूरी करके लोगों को हैरान कर दिया था। आजतक की एक रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर ने फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन पर पूरी की थी जिस वजह से फिल्म जल्दी बन पाई और दर्शकों ने इसे पसंद भी किया।

4. काबिल

Kabil Movie
Image Source – [email protected]

ऋतिक रोशन(Hrithik Roshan) और यामी गौतम(Yami Gautam) स्टारर इस फिल्म की शूटिंग को 77 दिनों में पूरी की गई थी। भारतीय दर्शकों के साथ ही साथ इस फिल्म(Bollywood Movies) को बाहरी देशों में भी काफी पसंद किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार फिल्म की शूटिंग पूरी करने के लिए 88 दिनों का समय दिया गया था लेकिन टीम ने मिलकर केवल 77 दिनों में ही शूटिंग पूरी कर ली थी। फिल्म में एक अंधे प्रेमी युगल की कहानी दिखाई गई है।

5. बरेली की बर्फी

Bareilly Ki Barfi
Image Source – [email protected]

राजकुमार राव, आयुष्मान खुराना और कीर्ति सेनन स्टारर इस फिल्म की शूटिंग को केवल दो महीने में पूरी कर ली गई थी। चूँकि फिल्म की शूटिंग लखनऊ में रियल लोकेशन पर की गई थी इसलिए इस फिल्म को बनने में कम वक़्त लगा। कॉमेडी और रोमांस से भरपूर इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था।

यह भी पढ़े

6. तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

Tanu Weds Manu
Image Source – [email protected]

कम समय में बनकर तैयार हुई फिल्मों(Bollywood Movies) में एक नाम कंगना रनौत की फिल्म “तनु वेड्स मनु रिटर्न्स” का भी है। इस फिल्म की शूटिंग को भी केवल 30 दिनों में ही पूरी कर ली गई थी। फिल्म की शूटिंग दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज से लेकर लखनऊ और हरियाणा जैसे शहर में रियल लोकेशन पर की गई थी। चूँकि रियल लोकेशन पर फिल्म शूट करने के लिए सेट आदि लगाने की जरुरत नहीं होती इसलिए शूटिंग जल्द पूरी हो जाती है।

Facebook Comments