Irfan Khan: बॉलीवुड में शानदार एक्टिंग से अपने नाम का झंडा गाड़ चुके इरफान खान कैंसर की बीमारी से पीड़ित थे और लगातार इसके खिलाफ लड़ रहे हैं। लंदन में उनका इलाज चला और फिर भारत उनकी वापसी हुई। इसी बीच इरफान खान की तबियत फिर बिगड़ गई है और उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में एडिमट किया गया है। पिछले दिनों इरफान खान की मां का निधन हो गया था, लेकिन देशव्यापी लॉकडाउन के कारण वे अपनी मां के अंतिम संस्कार में भी नहीं जा सके थे।

इरफान खान की मां सईदा बेगम का निधन बीमारी से हुआ था। वे लंबे समय से बीमार थीं। इरफान तो नहीं जा सके थे, लेकिन उनके परिवारवालों ने उन्हें जयपुर में अंतिम विदाई दी थी। इरफान ने अपनी मां की अंतिम यात्रा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में की। इरफान की मां के निधन के बाद ही उनकी तबियत खराब है।

Irfan Khan health suddenly deteriorates admitted to ICU
Navbharattimes

आपको जानकारी के लिए बता दें कि इरफान लंबे समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे और कैंसर के बाद से ही अपने रेगुलर चेकअप के लिए भी मुंबई स्थित कोकिलाबेन हॉस्पिटल जाते हैं। इरफान हाई ग्रेड न्यूरोएंडोक्राइन कैंसर बीमारी से पीड़ित थे, लेकिन उन्होंने इस बीमारी से कुछ हद तक जंग जीत ली है।

साल 2017 से बीमार हैं इरफान

इरफान खान के इस बीमारी का पता साल 2017 में चला था। इसके बाद से इरफान खान ने अपना सारा काम काज छोड़ दिया था और अपने इलाज के लिए विदेश चले गए थे औऱ वहां अपना इलाज करवा रहे थे। इरफान ने सोशल मीडिया पर अपनी बीमारी की खबर दी थी और समय समय पर अपनी बीमारी का अपडेट भी देते रहे। बता दें कि उनके फैंस अक्सर उनकी सलामती के लिए दुआ करते रहते हैं।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच इरफान खान का एलान, रखेंगे प्रवासी मजदूरों के लिए शुक्रवार का व्रत (Irrfan Khan will do Friday Fast for Migrant Labourers)

इस फिल्म में आए थे नजर

हाल ही में इरफान खान की फिल्‍म ‘अंग्रेजी मीडियम’ पर्दे पर रिलीज हुई थी। फिल्म 13 मार्च को रिलीज हुई थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से इसे कुछ राज्यों में रिलीज नहीं किया गया। बता दें कि फिल्‍म की कमाई पर इससे काफी बुरा असर पड़ा, लेकिन अब ये फिल्‍म ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी है, जिसे उनके फैंस हॉटस्टार पर देख सकते हैं।

Facebook Comments