Nargis Sunil Dutt Love Story: यूं तो बॉलीवुड की दुनिया में कलाकारों की कमी नहीं है, लेकिन कुछ ऐसे कलाकार भी हैं, जिनके योगदान को ताउम्र याद रखा जाता है। जी हां, उन्हीं कलाकारों में से एक नरगिस हैं, जिनकी फिल्मों को आज भी उनके फैंस याद करते हैं। फिल्म मदर इंडिया से इंडस्ट्री में खास पहचान बनाने वाली नरगिस भले ही अब हमारे बीच नहीं रही हो, लेकिन उनकी यादें आज भी उनके फैंस के दिलों में जिंदा है। दरअसल, आज नरगिस का जन्मदिन है, जिसे उनके फैंस सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी, जिसमें से उनकी मदर इंडिया आज भी लोगों के जुबान पर रहती है। आज भी अक्सर हम लोगों को कहते हुए देखते हैं कि तुमने मदर इंडिया देखी क्या? आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस समय मदर इंडिया रिलीज हुई थी, उस समय लोगों के बीच एक अलग ही उत्साह और इमोशन देखने को मिला था। खैर, यहां हम उनके फिल्मी करियर पर बात नहीं कर रहे हैं, बल्कि उनकी निजी लाइफ के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

फिल्म सेट पर ही सुनील दत्त को दिल दे बैठी थी नरगिस (Nargis Sunil Dutt Love Story)

nargis sunil dutt love story
Free Press Journal

फिल्म मदर इंडिया में नरगिस के साथ सुनील दत्त भी नजर आए थे। दोनों की जोड़ी को खूब पसंद किया। फिल्म सेट पर ही दोनों के बीच इश्क मोहब्बत की शुरुआत हो चुकी थी। बताया जाता है कि उन दिनों मीडिया के फ्रंट पेज पर दोनों के अफेयर की खबरें छपती थी। कहा तो यह भी जाता है कि नरगिस और सुनील की लव स्टोरी के बारे में सुनकर मुंबई के एक बड़े डॉन नाराज हो गए थे, क्योंकि सुनील दत्त हिंदू थे और उस समय दूसरे धर्म में शादी करना पाप माना जाता था।

आसान नहीं था सुनील दत्त से शादी करना

नरगिस और सुनील दत्त के लिए एक दूसरे से शादी करना काफी मुश्किल था, जिसकी वजह से उन्हें कई मुसीबतों का भी सामना करना पड़ा। कहा जाता है कि सुनील दत्त हिंदू थे, ऐसे में मुंबई के एक मुस्लिम डॉन ने उन्हें धमकी दे डाली, लेकिन फिर भी दोनों ने हार नहीं मानी। इतना ही नहीं, सुनील दत्त ने डॉन के सामने हिम्मत दिखाते हुए नरगिस का हाथ मांगा, जिसके बाद जाकर डॉन ने उनकी जिंदगी में दखल देना कम किया और फिर दोनों की शादी हुई। खबरों की माने तो सुनील दत्त ने डॉन से कहा था कि मैं नरगिस से बहुत प्यार करता हूं और उसे उम्र भर खुश रखूंगा, ऐसे में यदि आपको यह गलत लगता है, तो आप मुझे गोली मार दीजिए, जिसके बाद उसका दिल पिघल गया।

1958 में दोनों ने कर ली शादी

तमाम मुश्किलों से निकलने के बाद आखिरकार दोनों के प्यार में जीत मिली। और इस जीत को बंधन में तब्दील करने के लिए उन्होंने साल 1958 में शादी कर ली, जिसके बाद एक दूसरे का साथ उम्र भर दिया। इतना ही नहीं, शादी के बाद भी दोनों अक्सर अपने प्यार को लेकर मीडिया में छाए रहें और आज भी प्यार करने वालों के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है।

51 साल की उम्र में दुनिया छोड़ गई नरगिस

नरगिस ने बेहद कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था। बता दें कि उन्हें कैंसर था, जिसकी वजह से उनका निधन मात्र 51 साल की उम्र में हो गया। सन् 1981 में उन्होंने अपने फैंस को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

Facebook Comments