Neha Kakkar: नेहा कक्कड़ आज बॉलीवुड की कितनी बड़ी गायिका बन चुकी हैं, यह किसी से छुपा नहीं है। उनके गानों ने धूम मचा कर रखा है। आजकल हर तरफ इनके गाने सुनने को मिल जाते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह उनकी आवाज है। उनकी आवाज का जादू लोगों पर इस कदर चल पड़ा है कि लोग उनके गानों को सुनना पसंद करते हैं।

विशेषकर आज की पीढ़ी तो उनकी दीवानी ही हो गई है। जिस मुकाम तक वे पहुंची हैं, यह उनकी काबिलियत का नतीजा है। यहां तक पहुंचने के लिए बड़े ही संघर्ष के दौर से वे गुजरी हैं। एक वक्त ऐसा भी था जब परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए बहुत ही कम उम्र में उन्हें काम भी करना पड़ा था। ऋषिकेश की रहने वाली नेहा कक्कड़ को कई बार काम भी नहीं मिल पाता था, जबकि आज यही नेहा कक्कर एक गाना गाने के लिए 20 लाख रुपये तक लेती हैं।

बहन के स्कूल के बाहर

Neha Kakkar Life Struggle When His Father Used To Sell Samosa
Khaskhabar

यह भी बताया जाता है कि नेहा कक्कड़ (Neha Kakkar) की बहन सोनू कक्कड़ ऋषिकेश में जिस स्कूल में पढ़ाई करती थीं, उसी स्कूल के बाहर नेहा के पिता समोसा भी बेचा करते थे। जब केवल 4 साल की नेहा थीं, तभी से उन्होंने परिवार के लिए गाना शुरू कर दिया था। माता के जागरण में वे गाया करती थीं। इस तरह से यहीं से उनकी ट्रेनिंग शुरू हुई थी और यहीं गाकर उन्होंने अपनी आवाज को निखारा था।

उन्हें इसके लिए उस वक्त 500 रुपये मिलते थे। नेहा कक्कड़ के जीवन का यह एक कठिन समय था। फिर भी उन्हें मालूम था कि वक्त हमेशा एक सा नहीं होता। वे मेहनत करती रहेंगी तो आगे उन्हें इसका फल जरूर मिलेगा। बस अपनी प्रतिभा में यकीन करते हुए वे आगे बढ़ती रहीं और अपनी आवाज को निखारने की कोशिशों में लगी रहीं।

लोकप्रिय हुआ था वीडियो

Neha Kakkar Life Struggle When His Father Used To Sell Samosa
Abpganga

वर्ष 2006 में जब इंडियन आईडल का दूसरा सीजन हुआ था, तब नेहा कक्कर इसमें चुन ली गई थीं। हालांकि, नेहा कक्कड़ फाइनल तक पहुंचने में नाकाम रही थीं। शो से बाहर होने के बाद उन्होंने अपने कई गानों का मेशअप तैयार कर लिया था और सोशल मीडिया में इसे पोस्ट कर दिया था। बताया जाता है कि इस वीडियो को उस वक्त 5 मिलियन व्यूज मिल गए थे। इसके बाद तो नेहा कक्कड़ देखते-ही-देखते एकदम छा गई थीं।

इस ऑफर ने बदल दी जिंदगी

इसी के बाद नेहा कक्कड़ को एक बड़ी फिल्म में गाने का ऑफर मिल गया था। इसके बाद तो नेहा को फिर कभी पीछे मुड़कर देखने की ही जरूरत नहीं पड़ी। इस तरीके से एक वक्त केवल 500 रुपये कमाने वाली नेहा कक्कड़ उस मुकाम तक पहुंच गईं, जहां एक गाने के लिए वे अब लाखों रुपए लेती हैं।

यह भी पढ़े

बनवाया आलीशान घर

Neha Kakkar Life Struggle When His Father Used To Sell Samosa
ManishAgarwal

नेहा कक्कड़ ने काफी मेहनत की है। अपनी मेहनत से उन्होंने ढेर सारे पैसे कमाए हैं। इन्हीं पैसों से उन्होंने ऋषिकेश में एक बड़ा ही आलीशान घर बनवाया है। उनका यह घर ऋषिकेश के हनुमंतपुरम के गली नंबर 3 में स्थित है। पिछले साल जनवरी में उनके इस घर का गृह प्रवेश भी हुआ था। एक वक्त बेहद गरीबी में जिंदगी बिताने वाली नेहा कक्कर आज पूरी तरह से समृद्ध हैं और अपने लिए वे एक मर्सिडीज कार तक खरीद चुकी हैं।

दरियादिल भी हैं नेहा (Neha Kakkar)

Neha Kakkar Life Struggle When His Father Used To Sell Samosa
Indiatvnews

नेहा की एक और बड़ी खासियत यह भी है कि भले ही वे आज इतने ऊंचे मुकाम पर पहुंच चुकी हैं, लेकिन दूसरों के दर्द को वे खुद महसूस करती हैं। इंडियन आइडल में उनकी दरियादिली कई बार देखी जा चुकी है। जरूरतमंदों की मदद के लिए नेहा कक्कर हमेशा आगे रहती हैं। नेहा ने बेहद कम उम्र में ही जिंदगी की कठिनाइयों को न सिर्फ झेला है, बल्कि डटकर उनसे लोहा लेकर उन्हें मात देने में भी कामयाबी पाई है।

Facebook Comments