Superstitious Indian Celebrities: दुनिया आज कहां से कहां पहुंच गई है। विज्ञान और तकनीकी के क्षेत्र में इतनी प्रगति हो चुकी है कि अब अंधविश्वास जैसी चीजें धीरे-धीरे खत्म होने लगी हैं। फिर भी जब अंधविश्वास की बात आती है तो ऐसे लोग जो ज्यादा शिक्षित नहीं हैं, वे यदि कुछ अंधविश्वास से जुड़ी चीजें करते हैं तो उसमें ज्यादा हैरानी नहीं होती, लेकिन यदि अच्छे-खासे पढ़े-लिखे लोग और यहां तक कि बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी कुछ अंधविश्वासों को मानते हुए दिख जाएं तो इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी? जी हां, बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटीज हैं, जिन्हें अंधविश्वास में इतना यकीन है कि जानकर आप हैरान रह जाएंगे। यहां हम आपको ऐसे ही सेलिब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं।

एकता कपूर (Ekta Kapoor Believe in Superstition)

ekta kapoor believe in superstition
Indulg Express

एकता कपूर के टीवी सीरियल्स टीवी की दुनिया में धूम मचा चुके हैं। किसी पहचान की मोहताज आज एकता कपूर नहीं हैं, लेकिन अंधविश्वासी वे इस कदर की हैं कि जब भी शूटिंग की डेट वे फाइनल करती हैं या शूटिंग की जगह निर्धारित करती हैं तो इससे पहले वे ज्योतिष से सलाह जरूर ले लेती हैं।

शाहरुख खान (Shahrukh khan Believe in Superstition)

Shahrukh khan superstitious
DKoding

बॉलीवुड में किंग खान के नाम से मशहूर और अपनी प्रतिभा एवं काबिलियत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बादशाहत दिखा चुके शाहरुख खान भी कम अंधविश्वासी नहीं हैं। यह उनके अंधविश्वास को मानने की वजह ही है कि अपनी गाड़ियों का नंबर उन्होंने 555 रखा है।

आमिर खान (Amir Khan Believe in Superstition)

Amir Khan Superstitious
Sambad English

भले ही आमिर खान बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से जाने जाते हैं और वे 3 इडियट्स जैसी फिल्म भी बना चुके हैं, जो कि तर्क की कसौटी पर चीजों को कसने का संदेश देती हुई नजर आती है, लेकिन असल जिंदगी में आमिर खान भी अंधविश्वास में यकीन रखते हैं। यही वजह है कि अपने लिए वे दिसंबर महीने को सबसे लकी मानते हैं।

शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty Believe in Superstition)

Shilpa Shetty Believe in Superstition
Times of India

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी जो कि अपने हुस्न और अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं, अंधविश्वास से उनका भी नाता जुड़ा हुआ है। राजस्थान रॉयल्स के मैच के दौरान उन्हें दो घड़ियां पहने हुए देखा जाता है।

सलमान खान (Salman Khan Believe in Superstition)

Salman Khan Believe in Superstition
Scoop Whoop

बॉलीवुड में दबंग और भाईजान के नाम से मशहूर सलमान खान जितने अधिक प्रतिभाशाली हैं, उतना ही अधिक अंधविश्वास में उनका यकीन भी है। तभी तो अपने पिता से मिली हुई फिरोजा ब्रेसलेट को सलमान खान अपने लिए सबसे भाग्यशाली मानते हैं।

रणवीर सिंह (Ranveer Singh Believe in Superstition)

Ranveer Singh Believe in Superstition

रणवीर सिंह जो कि बॉलीवुड में अपनी कामयाबी का झंडा गाड़ चुके हैं और आज एक सुपरस्टार के रूप में उनकी पहचान है, वे भी कम अंधविश्वासी नहीं हैं। जी हां, बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के पति रणवीर सिंह भी अंधविश्वास में इतना यकीन रखते हैं कि अपने पैर में काला धागा वे अपनी सलामती के लिए बांधते हैं।

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Believe in Superstition)

amitabh bachchan Believe in Superstition
First post

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कहे जाते हैं। अमिताभ बच्चन अपनी कई फिल्मों में लोगों को अंधविश्वास से दूर रहने का संदेश दे चुके हैं। फिर भी अमिताभ बच्चन खुद अंधविश्वास में भरोसा रखते हैं। भारत का क्रिकेट मैच अमिताभ बच्चन कभी भी लाइव नहीं देखते हैं।

दीपिका पादुकोण (Deepika padukone Believe in Superstition)

Deepika padukone Believe in Superstition

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण ने अपनी एक विशेष पहचान बना ली है। बॉलीवुड की सबसे सफलतम अभिनेत्रियों में दीपिका पादुकोण की गिनती होती है, लेकिन अपने पति रणवीर सिंह की तरह ही दीपिका पादुकोण भी कम अंधविश्वासी नहीं हैं। जब भी उनकी फिल्म रिलीज हो रही होती है तो उससे पहले मुंबई के सिद्धिविनायक मंदिर दीपिका जरूर जाती हैं।

करण जौहर (Karan Johar Believe in Superstition)

Karan Johar Believe in Superstition
Wood Gram

बॉलीवुड के सबसे सफलतम निर्माता-निर्देशकों में से एक करण जौहर भी अंधविश्वास में यकीन रखते हैं। उन्होंने यह धारणा बना ली थी कि उनकी फिल्में तभी सफल होंगी, जब फिल्म का नाम ‘क’ अक्षर से शुरू होगा।

कैटरीना कैफ (Katrina kaif Believe in Superstition)

कैटरीना कैफ का नाम बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में आता है. अंधविश्वास में कैटरीना भी इतना यकीन रखती हैं कि अजमेर शरीफ दरगाह जाकर अपनी फिल्म की रिलीज से पहले वे दुआ जरूर मांगती हैं।

Facebook Comments