Web Series Villains That We Love हमें आम तौर पर ऐसी कहानियां सुनाई जाती हैं जो हमें खलनायक से नफरत करने पर मजबूर करती हैं, और नायकों के प्रति सहानुभूति रखती हैं। यही कारण है कि हम हमेशा गब्बर सिंह और मोगैम्बो से नफरत करते रहे हैं। लेकिन हम यह भूल जाते हैं कि कोई भी कहानी या नायक बुरे खलनायक के बिना अधूरा होता है।और कभी-कभी हम नायकों की तुलना में खलनायक से अधिक प्यार करते हैं। उदाहरण के लिए, हम “जोकर” के किरदार को एक नायक की तुलना में ज्यादा पसंद करने लगते हैं। आपने भी जरूर किया होगा। यहाँ हम आपके पसंदीदा शो से कुछ खलनायकों का जिक्र करने जा रहे हैं जिन्हें आपको नफरत करनी चाहिए लेकिन आप गुप्त रूप से उनसे प्यार करते हैं। आइये जानते हैं इन मशहूर विलेन के बारे में।

गणेश गायतोंडे (सेक्रेड गेम्स)

ganesh gaitonde
AajTak

सेक्रेड गेम का वो विलेन जिसने अपनी माँ का खून कर दिया । उसने अपने पहले गुरु की भी हत्या कर दी। महिलाओं के साथ भी उसका बर्ताव अच्छा नहीं था। गॉड कॉम्प्लेक्स के अलावा मुंबई के इस डॉन के बारे में कुछ भी अच्छा नहीं था।

पाब्लो एस्कोबार (नार्कोस)

pablo escobar
Adviceways

कोलम्बिया में कुख्यात ड्रग लॉर्ड ने बहुत सारे लोगों के लिए बहुत ही भयानक काम किया जिसमें गोलीबारी, विश्वासघात और अन्य चीजों के साथ हत्या शामिल थी। लेकिन इसके वाबजूद भी दर्शकों की नजरों में ये खलनायक किसी हीरो से कम नहीं है।

हथौड़ा त्यागी (पाताल लोक )

Patal Lok
Aajtak

सने हथौड़े से 45 लोगों को मार डाला है। जब वह स्कूल में था तो मासूम बच्चों की हत्या की थी। विशाल त्यागी उर्फ ​​हथौड़ा त्यागी एक क्रूर, और हथौड़ा चलाने वाला गैंगस्टर हैं। जो अपने मालिक के प्रति वफादार हैं। शो में बहुत कम संवादों के बावजूद, वह दर्शकों पर गहरा प्रभाव छोड़ता हैं।

बर्लिन (मनी हाइस्ट)

berlin money heist
Hindustan Times

वह प्रोफेसर की टीम के सभी लोगों में सबसे निर्मम था। वो अपने साथी साथियों का अपमान करता है, और यहां तक ​​कि एक महिला के साथ बलात्कार भी करता है, जिसे वो प्यार मानता है। वह एक मनोरोगी था, लेकिन इसके वाबजूद भी जब वह मरता है, तो हम में से बहुत लोग उसके लिए रोते हैं।

कालीन भैया (मिर्ज़ापुर)

Mirzapur Kaleen Bhaiya
Bhaskar

एक से एक डायलाग डिलीवरी वाला किरदार कालीन भैया रहस्यमयी, क्रूर और डराने वाला है। वह कम बोलते हैं, लेकिन खतरनाक हैं। वह बिना किसी अपराध के लोगों को मार सकता है। वह मिर्जापुर का राजा है, इस माफिया डॉन से हर कोई डरता है। लेकिन मन ही मन में आप उनसे नफरत नहीं कर पाते बल्कि प्यार ही करते हैं।

गुरु जी (सेक्रेड गेम्स )

Guru JI Sacred Game
Baltana

सेक्रेड गेम्स का गुरी जी डरावना और खतरनाक है। इससे पहले कि आप इसे जानें, वह आपको अपने नक्शेकदम पर चलने के लिए मना लेगा। इस शो में पंकज त्रिपाठी के दमदार प्रदर्शन ने हम सभी को चौंका दिया। अहम् ब्रह्मास्मि!

सरसी (गेम ऑफ़ थ्रोंस )

 game of thrones
Cinemablend

अपने परिवार को बचाने के लिए सरसी ने खून खराबा किया और बहुत से लोगों की पीठ पर छुड़ा घोंपा । उसने पूरा एक शहर शहर उजाड़ दिया, फिर भी हमने उसकी प्रशंसा की। क्या यह इसलिए था क्योंकि वह निडर और बुद्धिमान थी? या यह इसलिए था क्योंकि वह अपने बच्चों से प्यार करती थी और उनकी रक्षा करने और उनका बदला लेने के लिए सब कुछ कर सकती थी ? थोड़ा सोचियेगा, आखिर क्यों आप उन्हें पसंद करते हैं।

प्रोफेसर (मनी हाइस्ट)

professor money heist
Looper

मानव इतिहास में सबसे बड़ी चोरी की योजना बनाने वाला प्रोफेसर कठोर नैतिक सिद्धांतों को बनाए रखते हैं। वह लोगों को मारना नहीं चाहता,वह बुद्धिमान है। लेकिन आपको यह स्वीकार करना होगा कि, वह एक खलनायक है। वह जो कर रहा है वह इतने सारे स्तरों पर गलत है।

ब्रीथ (माधवन)

breathe
Scroll

अपने बेटे की जान बचाने के लिए माधवन उर्फ़ डैनी इस शो में बहुत से लोगों की अलग-अलग तरीके से खून करता है। वह एक खूनी है लेकिन अपने बेटे से प्यार करने वाला एक बाप भी। आप चाहकर भी इस किरदार से नफरत नहीं कर पाते।

Facebook Comments