Bollywood-Stars who Wanted to Join the Indian Army: बॉर्डर से लेकर एलओसी कारगिल और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक तक जो देशभक्ति पर आधारित फिल्में बनी हैं, इन सभी फिल्मों में भारतीय सेना के बहादुर जवानों की कहानी देखने को मिली है। यहां हम आपको ऐसे पांच बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के बारे में बता रहे हैं, जो एक्टर बनने से पहले इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे।

1.शाहरुख खान (Shah Rukh Khan Wanted to Join the Indian Army)

Shah Rukh Khan Wanted to Join the Indian Army

बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जो इंडियन आर्मी में जाने का सपना देखते थे उनमें बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का नाम सबसे ऊपर आता है। बड़े पर्दे पर शाहरुख खान कई बार इंडियन आर्मी की भूमिका में नजर आ चुके हैं। वर्ष 1989 में फौजी नामक अपने डेब्यू सीरियल में उन्होंने एक फौजी की ही भूमिका निभाई थी।

शाहरुख खान ने कहा भी था कि हर युवा के दिल में भारतीय सेना में जाने की चाहत जरूर होनी चाहिए। शाहरुख खान ने कहा था कि मैं फौज में नहीं जा सका, लेकिन मेरा सौभाग्य है कि मुझे बड़े पर्दे पर फौजी की भूमिका निभाने का मौका मिला।

2. अक्षय कुमार (Akshay Kumar Wanted to Join the Indian Army)

akshay kumar indian army
Image Source; Twitter

‘देशभक्ति मेरे खून में है।’ अक्षय कुमार हमेशा ऐसा कहते हुए दिख जाते हैं। बड़े पर्दे पर अक्षय कुमार कई बार फौजी की भूमिका में नजर आ चुके हैं। अपने पिता के पदचिह्नों पर चलते हुए अक्षय कुमार भी इंडियन आर्मी में ही जाना चाहते थे। अक्षय कुमार ने एक बार कहा भी था कि भारतीय सेना में मैं जाने की तैयारी कर रहा था। यह अलग बात थी कि मैं फिल्मी दुनिया में आ गया।

अक्षय कुमार के मुताबिक फिल्मों में आने के बारे में तो मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था, लेकिन कई बार भगवान के पास आपके लिए कोई और ही योजना होती है।

3. रणविजय सिंह (Rannvijay Singh Wanted to Join the Indian Army)

Rannvijay Singh Wanted to Join the Indian Army
Image Source: MyNation.com

वीडियो जॉकी से रणविजय सिंह ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा। रणविजय सिंह का भी सपना इंडियन आर्मी में ही जाने का था। रणविजय सिंह ने तो इंडियन आर्मी का हिस्सा बनने की पूरी तैयारी भी कर ली थी। तभी उन्हें एमटीवी रोडीज से कॉल आ गया और वे इसमें चले गए।

रणविजय सिंह ने बताया कि मेरे खानदान की कई पीढियां इंडियन आर्मी में सेवा दे चुकी हैं। यदि मैं इंडियन आर्मी में चला गया होता तो ऐसा करने वाला परिवार से मैं छठा व्यक्ति होता।

4.निमरत कौर (Nimrat Kaur Wanted to Join the Indian Army)

Nimrat Kaur Wanted to Join the Indian Army
Image Source: Filmcompanion.in

बॉलीवुड अभिनेत्री निमरत कौर भी बचपन से आर्मी में ही जाना चाहती थीं। इंडियन आर्मी में उनके पिता हैं। अपने पिता को जब वे भारतीय सेना की वर्दी पहने हुए देखती थीं तो उन्हें गर्व महसूस होता था। वेब सीरीज The Test Case में वे एक आर्मी ऑफिसर की भूमिका भी निभा चुकी हैं।

निमरत कौर के मुताबिक बचपन से ही आर्मी में जाने की मेरी इच्छा थी। हालांकि, जैसे-जैसे मैं बड़ी होती गई, मुझे इस बात का एहसास हुआ कि इंडियन आर्मी में ऑफिसर बनना कितना कठिन है। इसलिए मैंने सोचा कि यह इतना भी आसान नहीं, जितना मैं सोचती हूं। ऐसे में मैंने दूसरे ऑप्शन तलाशने शुरू कर दिए।

5.सोनू सूद (Sonu Sood Wanted to Join the Indian Army)

Sonu Sood Wanted to Join the Indian Army
Image Source : INSTAGRAM/SONU SOOD

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद, जिन्होंने लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की मदद करके बड़ी सुर्खियां बटोरी है और जिनकी इसके लिए हर और सराहना हो रही है, देश के लिए उनका प्यार आज से नहीं है। बचपन से ही सोनू सूद इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे।

इस बॉलीवुड सेलिब्रिटी, जिन्होंने कि पलटन में एक सैनिक की भूमिका निभाई है, उन्होंने बताया कि बचपन से ही आर्मी में मैं जाना चाहता था, लेकिन मैंने इंजीनियरिंग कर ली और फिर फिल्मों की दुनिया में आ गया। बड़े पर्दे पर भी सैनिक की भूमिका निभाने की मेरी बड़ी इच्छा थी। आखिरकार मुझे यह मौका भी मिला। मुझे लगता है कि बड़े पर्दे पर भी इस भूमिका को निभाने का मौका मिलना अपने आप में एक बड़ी बात है।

इस तरह से ये बॉलीवुड सेलिब्रिटीज इंडियन आर्मी में जाना चाहते थे, लेकिन जिंदगी इन्हें फिल्मी दुनिया में लेकर चली गई।

Facebook Comments