Bollywoods Actresses Arrested by Police:  बॉलीवुड में आपने अभिनेत्रियों की खूबसूरती और उनकी फ़िटनेस के चर्चे तो खूब सुने होंगे और आप सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें और वीडियो भी बहुत पसंद करते होंगे। मगर इसके अलावा क्या आप इन अभिनेत्रियों की जिंदगी के अन्य पहलुओं से वाकिफ हैं। बेशक नहीं होंगे, ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो, अपनी जिंदगी में अभिनय के दम पर छोटे पर्दे और फिर उसके बाद बड़े पर्दे तक तो पहुंची ही हैं साथ ही साथ जेल भी जा चुकी हैं। हालांकि, जेल की हवा खाने वाली ये अदाकाराएं अभी भी लाखों दिलों की धड़कन हैं और बॉलीवुड में अपने शानदार अभिनय के चलते बहुत लोकप्रिय भी हैं। बहुत से कलाकार अपनी जिंदगी के कई सारे पहलू लोगों के सामने नहीं रखते हैं लेकिन वो उस दौर से गुजरे जरूर होते हैं। कुछ ऐसी ही यह अभिनेत्रियां हैं जो जेल के चक्कर काट चुकी हैं लेकिन शायद ही लोगों को इनके बारे में जानकारी होगी।

1.श्वेता बासु (Shweta Basu Prasad Arrested by Police)

Shweta Basu
facebook

टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपने अभिनय का जादू चलाने वाली एक्ट्रेस श्वेता बासु जेल की हवा भी खा चुकी हैं। बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीतने वाली श्वेता बासु के जेल में जाने का असर उनके करियर पर भी देखने को मिला। दरअसल,श्वेता बासु एक होटल में पुलिस रेड में पकड़ी जा चुकी हैं जिसके चलते उन्हें जेल की हवा भी खानी पड़ी थी। जिस्मफरोशी के धंधे में नाम आने से श्वेता बासु का करियर तबाह हो गया था। श्वेता बासु टीवी में बतौर बाल कलाकार ‘करिश्मा का करिश्मा’ और ‘कहानी घर घर की’ जैसे टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं और फिल्म ‘मकड़ी’ से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली थी।

2.मधुबाला (Madhubala Arrested by Police)

madhubala

बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अदाकारा मधुबाला का नाम भी इस कड़ी में शुमार है। ‘सिनेमा की सौन्दर्य देवी’ कही जाने वाली मधुबाला को भी जेल जाना पड़ा था। दरअसल, मधुबाला पर बीआर चोपड़ा से पैसे लेकर उनके साथ फिल्म नहीं करने का आरोप लगा था, जिसके चलते उन्हें जेल के चक्कर काटने पड़े थे। मधुबाला का असली नाम मुमताज था लेकिन उनकी पहली फिल्म ‘बसन्त’ के बाद उनका नाम
मधुबाला रख दिया गया और आज पूरी दुनिया उन्हें इसी नाम से जानती है। बॉलीवुड में मधुबाला ने कई हिट फिल्में दी हैं और आज भी वह लाखों दिलों पर राज करती हैं। बॉलीवुड में बहुत सारी एक्ट्रेसेस मधुबाला को अपना आइडल मानती हैं।

3.ममता कुलकर्णी (Mamta Kulkarni Arrested by Police)

Mamta Kulkarni

बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती के लिए जाने जानी वाली एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी भी जेल जाने से नहीं बच पाईं और उन्हें भी जेल की हवा खानी पड़ी। 90 के दशक की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक एक्ट्रेस ममता ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘अशांत’ से की थी। ममता ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में आइटम सांग भी किये हैं। जेल जाने की वजह से उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली जिसके बाद वह विदेश में रह रही हैं। बता दें कि ममता कुलकर्णी का नाम अंडरवर्ल्ड से भी जोड़ा जा चुका है और इतना ही नहीं ड्रग्स रखने और उसका सेवन करने के जुर्म में ममता हवालात की हवा तक खा चुकी हैं।

4.सोनाली बेंद्रे (Sonali Bendre Arrested by Police)

sonali bendre

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। सोनाली बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा हैं जिनके आज भी लाखों लोग दीवाने हैं। फिल्मी करियर की बात करें तो सोनाली ने फिल्म ‘नाराज़’ से बॉलीवुड में कदम रखा था। सोनाली ने कई हिट फिल्में भी दी हैं और लोग उनके अभिनय के भी फैन हैं। बताया जाता है कि सोनाली का नाम बॉलीवुड के स्टार सुनील शेट्टी के साथ जोड़ा गया था। आपको जानकर हैरानी होगी कि एक समय में सोनाली भी जेल की हवा खा चुकी हैं।दरअसल, वह किसी मामले में धार्मिक भावनाओं को आहत करने के सिलसिले में गिरफ्तार हुई थीं। हाल ही में सोनाली ने कैंसर जैसी भयंकर बीमारी को मात दी है और फिलहाल अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments