TV Celebrities: बॉलीवुड का करियर तो ग्लैमर से भरा हुआ है ही, एयरलाइंस का करियर भी कम ग्लैमर से भरा नजर नहीं आता। जिनकी पर्सनालिटी आकर्षक होती है, केवल उन्हीं का एयरलाइंस के जॉब में चयन हो पाता है। टीवी की दुनिया में कदम रखने से पहले कई सितारों में एयरलाइंस में नौकरी की थी। वहां जो उन्हें ट्रेनिंग मिली उससे अभिनय के क्षेत्र में उन्हें करियर बनाने में मदद मिली। यहां हम आपको कुछ ऐसे ही टीवी के जाने-माने सितारों से मिलवा रहे हैं, जो पहले एयरलाइंस में बतौर एयर होस्टेस या केबिन क्रू काम कर चुके हैं।

1. दीपिका कक्कड़

Dipika Kakar
Image Source (fuzionproductions.com)

ससुराल सिमर का के जरिए टीवी TV Celebrities जगत में विशेष पहचान बनाने वालीं और बिग बॉस के 12वें सीजन की विजेता दीपिका कक्कड़ ने टीवी में अपना करियर शुरू करने से पहले जेट एयरवेज में एयर होस्टेस के तौर पर काम किया था। इसके बाद मॉडलिंग में भी उन्होंने कदम रखा था।

2. विजेंद्र कुमेरिया

vijayendra kumeria
Image Source (iwmbuzz.com)

प्यार का दर्द, शास्त्री सिस्टर्स, तुम्हारी पाखी, उड़ान और नागिन 4 जैसे शो में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लेने वाले विजेंद्र कुमेरिया भी टीवी जगत TV Celebrities में आने से पहले जेट एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर काम कर चुके हैं। वर्ष 2006 में उन्होंने एक्टिंग करना शुरू किया था।

3. धीरज धूपर

Dheeraj Dhoopar
Image Source (hindustantimes.com)

धीरज धूपर जो कि टीवी के लोकप्रिय शो कुंडली भाग्य के करन लूथरा के तौर पर मशहूर हो चुके हैं, उन्होंने भी जेट एयरवेज में फ्लाइट अटेंडेंट के तौर पर टीवी में एक्टिंग करने से पहले काम किया है। स्वर्ग नामक सीरियल से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की। बाद में ससुराल सिमर का और कुंडली भाग्य से उन्हें बड़ी पहचान मिली।

4. आमिर अली

Aamir Ali
Image Source (india.com)

टीवी की दुनिया में आमिर अली भी अपनी एक विशेष पहचान बना चुके हैं। आमिर अली ने जब अभिनय की दुनिया में अपने कदम नहीं रखे थे तो सहारा एयरलाइंस में वे केबिन क्रू के तौर पर काम कर रहे थे। लगभग 5 वर्षों तक आमिर अली ने इस एयरलाइंस में काम किया था। इसके बाद उन्होंने यहां से ब्रेक लिया और एक्टिंग करना शुरू कर दिया।

5. नंदिनी सिंह

nandini singh
Image Source (filmibeat.com)

काव्यांजलि और केसर जैसे टीवी सीरियल्स में काम करके दर्शकों के दिलों में अपने लिए विशेष जगह बना लेने वालीं टीवी अभिनेत्री नंदिनी सिंह ने भी टीवी की दुनिया में आने से पहले एयर होस्टेस के तौर पर काम किया था। वैसे, टीवी में भी अब वे काम नहीं कर रही हैं। फिल्म एक और एक ग्यारह में उन्हें गोविंदा के साथ काम करते देखा गया था।

6. आकांक्षा पुरी

Akanksha puri
Image Source (indiatimes.com)

टीवी सीरियल विघ्नहर्ता गणेश में आकांक्षा पुरी ने देवी पार्वती की भूमिका निभाई थी और इससे वे काफी लोकप्रिय हो गई थीं। वैसे, मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले एवं टीवी में काम करने से पहले किंगफिशर एयरलाइंस में भी उन्होंने काम किया था। मधुर भंडारकर की फिल्म कैलेंडर गर्ल में भी उन्हें काम मिला था।

7. गुंजन वालिया

Gunjan Walia
Image Source (indianexpress.com)

नागिन और घर की लक्ष्मी बेटियां जैसे लोकप्रिय टीवी सीरियल्स में नजर आ चुकीं गुंजन वालिया ने भी सबसे पहले एयरलाइंस में ही काम किया था। मुंबई आने के बाद एकता कपूर के शो में उन्हें काम मिल गया। इस तरीके से बचपन से ही एक्टिंग करने का सपना देख रहिंन गुंजन का यह सपना आखिरकार साकार हो गया।

यह भी पढ़े

8. सुदीप साहिर

Sudeep Sahir
Image Source (highlightsindia.com)

टीवी इंडस्ट्री में काफी समय से सुदीप साहिर को काम करते हुए देखा जा रहा है। टीवी की दुनिया में आने से पहले सुदीप ने एक एयरलाइंस में केबिन क्रू के तौर पर काम किया था। इंटरनेशनल एयरलाइंस के काम में वे लंदन शिफ्ट होने जा रहे थे, लेकिन टीवी इंडस्ट्री में जब उन्हें काम मिलने लगा तो मुंबई में ही रह गए। क्यों होता है प्यार और आयुष्मान जैसे कई शो में वे काम कर चुके हैं।

Facebook Comments