Bollywood Stars:- बहुत से बच्चे यह सपना संजो कर बड़े होते हैं कि वे बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाएंगे। बॉलीवुड में अपनी प्रतिभा के दम पर वे एक-दो फिल्में तो जरूर पा लेते हैं, लेकिन बी-टाउन में उनका आगे का करियर इस बात पर निर्भर करता है कि उनकी फिल्में कितनी बॉक्स ऑफिस पर चल पाई हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जो कि फ्लॉप साबित हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी उनकी जिंदगी ऐशो-आराम से भरी है। यहां हम आपको ऐसे ही 10 बॉलीवुड सितारों के बारे में बता रहे हैं।

मनीषा कोइराला (Bollywood Star Manisha Koirala)

Manisha Koirala
dhumor.in

नेपाली मूल की भारतीय अभिनेत्री मनीषा कोइराला ने 50 से कुछ ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिनमें से कुछ ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर उनकी बढ़िया कारोबार कर पाने में सफल रहीं। फिर भी मनीषा कोइराला 80 करोड़ रुपए की मालकिन हैं और भारत व नेपाल में उनकी अच्छी-खासी संपत्ति भी है।

जुगल हंसराज (Bollywood Star Jugal Hansraj)

Jugal Hansraj
dhumor.in

मोहब्बतें, पापा कहते हैं और कभी खुशी कभी गम जैसी फिल्मों में जुगल हंसराज दिखे थे, जो कि ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं। दुर्भाग्य से वे केवल साइड हीरो के तौर पर ही सफल हो सके। बाद में वे एक लेखक बन गए और अब धर्मा प्रोडक्शंस के क्रिएटिव हेड भी हैं।

तुषार कपूर (Bollywood Star Tusshar Kapoor)

tusshar kapoor
Star sun Folded

ज्यादातर कई सितारों वाली फिल्मों में तुषार कपूर नजर आए हैं। तुषार कपूर की अकेले वाली फिल्म कभी बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा चल ही नहीं पाई। फिर भी 11 मिलियन डॉलर संपत्ति के तुषार मालिक हैं।

शमिता शेट्टी (Bollywood Star Shamita Shetty)

Shamita Shetty
Instagram

मोहब्बतें में शमिता शेट्टी नजर आई थीं, लेकिन इसके बाद कोई भी उनकी हिट फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नहीं उतर पाई। फ्लॉप होने की वजह से बी-टाउन से वे बाहर हो गईं। फिर भी उन्हें वर्तमान में विदेशों में छुट्टियां मनाते हुए और अपने कपड़ों पर ढेरों पैसे खर्च करते हुए देखा जाता है।

किम शर्मा (Bollywood Star Kim Sharma)

kim sharma
Times of India

किम शर्मा भी मोहब्बतें में नजर आई थीं। बाद में बी-टाउन से वे बाहर निकल गईं और उन्होंने व्यवसायी अली पंजानी से शादी कर ली। अपने पति के होटल के चैन को अब वे संभाल रही हैं और ढेरों पैसे कमा कर आलीशान जिंदगी व्यतीत कर रही हैं।

आयशा टाकिया (Bollywood Star Ayesha Takia)

Ayesha Takia
bollywoodhungama

टार्जन: द वंडर कार में अपने अभिनय के लिए आयशा टाकिया जानी जाती हैं। बाद की उनकी मूवीज कुछ खास नहीं कर सकीं। उन्होंने मशहूर राजनेता अबू आजमी के बेटे फरहान से शादी कर ली थी। फरहान आलीशान जिंदगी जीते हैं। ऐसे में आयशा टाकिया को काम करने की कोई जरूरत नहीं है।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा (Bollywood Star Shilpa Shetty Kundra)

शिल्पा शेट्टी बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही हैं। पहली पारी उनकी लाजवाब रही, लेकिन दूसरी पारी में वे कुछ खास नहीं कर सकीं। राज कुंद्रा से उन्होंने शादी कर ली थी। उनके पति की हमेशा यही कोशिश रहती है कि उनकी पत्नी की जिंदगी एकदम आलीशान बनी रहे।

सुष्मिता सेन (Bollywood Star Sushmita Sen)

Sushmita Sen
Instagram

बॉलीवुड की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में सुष्मिता सेन का नाम भी शामिल है। मैं हूं ना की इस अभिनेत्री की बाद की फिल्में ज्यादा मुनाफा कमा पाने में नाकाम रहीं। फिर भी वे हर फिल्म के लिए तीन करोड़ रुपए की फीस लेती हैं। उनकी कमाई का बड़ा हिस्सा दुबई में उनके ज्वेलरी ब्रांड से आता है।

अमृता अरोड़ा (Bollywood Star Amrita Arora)

बॉलीवुड अभिनेत्री अमृता अरोड़ा के पति मुंबई आधारित एक कंस्ट्रक्शन कंपनी रेडस्टोन ग्रुप के निदेशक हैं। उनकी संपत्ति करोड़ों में है। ऐसे में अमृता अरोड़ा भी फ्लॉप करियर होने के बावजूद आज आलीशान जिंदगी का मजा ले रही हैं।

यह भी पढ़े

अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

Abhishek Bachchan
bollywoodshaadis

जितने लोकप्रिय अभिषेक बच्चन के पिता अमिताभ बच्चन हो गए, इतनी लोकप्रियता अभिषेक को हासिल नहीं हो पाई। उनकी कई सितारों वाली मूवीज तो बॉक्स ऑफिस पर चल गईं, लेकिन उनकी अकेले वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर सकीं। फिर भी अभिषेक बच्चन लगभग 200 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।

Facebook Comments