Vinod Mehra and Rekha Relation in Hindi: हिंदी सिनेमा के किस्से बड़े ही अतरंगी और हैरान करने वाले होते हैं। बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी बातें हैं जो लोगों को कम पता हैं लेकिन यह बातें जानने के बाद लोगों को हैरानी भी होती है और बहुत से बातों का मजाक बनने में देर भी नहीं लगती। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्मों की तरह बॉलीवुड स्टार्स की रियल लाइफ में भी बहुत सारे ड्रामे चलते हैं, जो कभी-कभी उनके जीवन में चल रही मुश्किलों को बढ़ा देते हैं। जैसा अक्सर ही आप सुना करते हैं कि बॉलीवुड में आए दिन कोई न कोई रिश्ता बनता या बिगड़ता है और इसी बात पर गौर फरमाते हुए आज हम आपको ऐसी ही एक लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें बहुत सारे मोड़ आए हैं। हालांकि, यह लव स्टोरी बेशक पुरानी है लेकिन आज भी लोग इसके बारे में जानने और इसकी गहराई तक पहुंचने के काफी इच्छुक रहते हैं।

असल में आज हम जिस कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं, वह बॉलीवुड की सबसे ज्यादा चर्चित लव स्टोरी में से एक है। इस लव स्टोरी में ऐसी बहुत सी बातें हैं जिसके बारे में अधिकतर लोगों को जानकारी नहीं है। ऐसे में आज हम आपको इस स्टोरी के कुछ अनसुने पहलुओं से रूबरू करवाएंगे। आज के इस लेख में हम जिस कपल की बात करने वाले हैं, एक टाइम में वह बॉलीवुड का सबसे चर्चित कपल हुआ करता था। जी हां, आपने एकदम सही पहचाना…हम बात कर रहे हैं रेखा और विनोद मेहरा के लव स्टोरी की जो अपने समय में काफी मशहूर रह चुकी है।

vinod mehra and rekha relation

विनोद मेहरा बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर थे और उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘एक थी रीता’ से की थी। बात करें विनोद की रियल लाइफ की तो उन्होंने कई शादियां की लेकिन कोई भी शादी सफल साबित नहीं हुई। बॉलीवुड में उनके अभिनय को सराहा जा रहा था और उनकी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर सफल हो रही थीं, लेकिन उनकी मां उनकी शादी कराना चाहती थी। मां की इच्छा का सम्मान करते हुए विनोद ने अपनी मां की पसंद की लड़की से शादी कर ली लेकिन कुछ साल बाद उनकी पत्नी का हार्ट अटैक से निधन हो गया। बता दें, उनकी पहली पत्नी का नाम मीना ब्रोका था।

पहली पत्नी के देहांत के बाद विनोद ने बिंदिया गोस्वामी का हाथ थामा लेकिन यह रिश्ता भी महज 4 साल बाद टूट गया। आखिरकार विनोद ने अपनी असफल शादियों के बाद बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री रेखा का हाथ थामा और दोनों एक-दूसरे से बहुत प्यार भी करते थे लेकिन शायद रेखा का साथ भी विनोद की जिंदगी में नहीं लिखा था। यही वजह थी कि इन्हें भी अलग होना पड़ा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभिनेता विनोद मेहरा और रेखा के रिश्ते ने खत्म होने के बाद भी फिल्म जगत में खूब सुर्खियां बटोरी थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विनोद ने रेखा से तीसरी शादी की थी लेकिन इस शादी का कोई गवाह या सबूत मौजूद नहीं है। कहा जाता है कि रेखा से शादी के बाद जब विनोद उन्हें अपने घर लेकर गए तो उनकी मां ने रेखा को घर से निकाल दिया था। असल में विनोद की मां को रेखा जरा भी पसंद नहीं थी जिसके चलते उन्होंने अपनी बहू का गृह प्रवेश करने की बजाय उसे खरी-खोटी सुना घर से बाहर निकाल दिया था और उसी वक़्त ही इस रिश्ते का भी अंत हो गया था। इसके बाद विनोद ने तीसरी शादी किरण से की।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि तीसरी शादी तो रेखा से हुई थी तो किरण के साथ तीसरी शादी कैसे? तो आपको बता दें कि विनोद मेहरा ने रेखा के साथ अपनी शादी को कभी नहीं स्वीकारा, जिसकी वजह से उनकी तीसरी शादी किरण से ही मानी जाती है। लेकिन शादी के कुछ ही समय के बाद किरण का निधन हो गया था और 45 की उम्र में विनोद भी दुनिया छोड़ गए। किरण और विनोद के दो बच्चे हैं जिसमें एक बेटा रोहन और एक बेटी सोनिया है। फिलहाल दोनों ही बच्चे अभिनय के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि फेमस सितारे के बच्चे होने के बावजूद दोनों अब तक कुछ खास मुकाम हासिल नहीं कर पाए हैं। शायद इनका नाम आज अभिनेत्री रेखा से जुड़ा होता तो दोनों की किस्मत ही
कुछ और होती।

दोस्तों, उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा। पसंद आने पर लाइक और शेयर करना न भूलें।

Facebook Comments