Bollywood Celebrity: क्या वास्तव में भूत होते हैं? आमजन तो इसकी चर्चा करते हैं, लेकिन कई बॉलीवुड सितारे तक भूतों का सामना करने के अपने अनुभव को साझा कर चुके हैं। यहां हम आपको ऐसे ही बॉलीवुड सितारों के बारे में बता रहे हैं।

इमरान हाशमी (Emraan Hashmi)

Imran Hashmi

इमरान हाशमी माथेरान में हॉलिडे मनाने के लिए एक होटल में रुके थे। इमरान हाशमी ने बताया कि होटल में उन्हें किसी के बहुत तेज कदमों से चलने की आवाज और चीखने की आवाज सुनाई दी। ऐसे में उन्हें समझ में आ गया कि यहां कुछ ठीक नहीं है। इमरान हाशमी ने इसके बाद होटल बदल लिया था। इस तरह से इमरान हाशमी ने होटल में भूतों का सामना किया था।

वरुण धवन (Varun Dhawan)

varun dhawan
Image Source: Dnaindia.com

वरुण धवन की फिल्म एबीसीडी की शूटिंग लास वेगास के एक होटल में हुई थी, जहां एक  लोकप्रिय सिंगर की मौत हो गई थी। ऐसा बताया जाता है कि इस सिंगर की आत्मा इस होटल में भटकती है। वरुण धवन ने बताया कि उन्हें होटल में गाने की आवाज आ रही थी। यहां तक कि दरवाजे भी अपने आप खुल रहे थे। वरुण धवन का इस तरह से भूतों से सामना हुआ था।

गोविंदा (Govinda)

govinda
Image Source: DnaIndia.com

भूतों का सामना जिन बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने किया है, उनमें से एक गोविंदा भी हैं। उन्होंने बताया कि एक शूटिंग के सिलसिले में वे एक होटल में उन्हें अपने बगल में किसी औरत के बैठे होने का एहसास हुआ था। गोविंदा ने जब इसके बाद लाइट ऑन की तो वहां कोई भी उन्हें नहीं दिखा। हालांकि, उनका कमरा बुरी तरीके से बिखरा हुआ था।

सोहा अली खान (Soha Ali Khan)

soha ali khan
Image Source: India Tv News

फिल्म गैंग ऑफ घोस्ट्स की शूटिंग के वक्त सोहा अली खान और माही गिल ने भी भूतों का करने का दावा किया था। उन्होंने बताया था कि शूटिंग गुजरात की जिस हवेली में चल रही थी, वहां उन्हें अपने कमरे में अजीबोगरीब आवाज सुनाई दे रही थी। इसकी वजह से वे बहुत डर गई थीं। अंत में वहां शूटिंग करने से उन्होंने मना कर दिया था। भूतों का सामना इस तरह से सोहा अली खान और माही गिल भी कर चुकी हैं।

रणवीर सिंह (Ranveer singh)

Ranveer singh
Image Source: Patrika.com

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह भी भूतों का सामना करने की बात कह चुके हैं। उन्होंने बताया कि जब वे फिल्म बाजीराव मस्तानी की शूटिंग कर रहे थे, तब उन्हें हवेली में बाजीराव की आत्मा दिखी थी। उन्होंने कहा कि अचानक से रेत उड़ती हुई हवेली में आ गई। दीवारों पर एक आकृति बन गई, जो कि बाजीराव की थी। उनके जैसी पगड़ी, मूछें और तलवार दीवार पर बन गई थीं।

बिपाशा बसु (Bipasha Basu)

Image Source: Republicworld.com

बिपाशा बसु की फिल्म गुनाह की शूटिंग मुकेश मिल में चल रही थी। बिपाशा बसु के मुताबिक उन्हें यहां कई अजीबोगरीब चीजें देखने को मिली थीं। बाद में मुकेश मिल में ही एक टीवी सीरियल की शूटिंग चल रही थी। यहां एक लड़की को भी कुछ अजीब चीजें दिखाई देनी शुरू हो गईं। उस लड़की का व्यवहार धीरे-धीरे बदलने लगा। वह अजीबोगरीब हरकतें करने लगी।

इस लड़की को इसके बाद अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन वहां उस लड़की की मौत हो गई थी। इस तरह से बिपाशा बसु ने भी गुनाह की शूटिंग के दौरान भूतों का सामना किया था। इस कारण से दोबारा मुकेश मिल में बिपाशा कभी नहीं गईं।

रामगोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma)

ram gopal varma
Image Source: Instagram (@rgvzoomin)

रामगोपाल वर्मा की फिल्म भूत में मंजीत एक आत्मा का नाम था। एक दिन रामगोपाल वर्मा शूटिंग करके लौट रहे थे तो उनके मुताबिक उन्हें मंजीत की मौजूदगी का अहसास हुआ। उन्होंने इसे अपना वहम समझा, लेकिन कमरे में चीजें हिलने-डुलने लगीं। रामगोपाल वर्मा ने कहा कि तब उन्हें समझ में आ गया कि मंजीत की आत्मा वहां मौजूद है।

इस तरह से ये बॉलीवुड सितारे भी रियल लाइफ में भूतों का सामना कर चुके हैं और अपना अनुभव उन्होंने बताया भी है।

Facebook Comments