Bollywood Story: गोविंदा बॉलीवुड के एक जाने-माने अभिनेता रहे हैं। एक वक्त बॉलीवुड में गोविंदा की तूती बोल रही थी। अपने जमाने के सुपरस्टार रहे गोविंदा अपनी जिंदगी में एक कामयाब पति भी साबित हुए। वे मुंबई में अपनी पत्नी सुनीता आहूजा और बेटी टीना आहूजा के साथ रहते हैं। गोविंदा के भतीजे का नाम कृष्णा अभिषेक है, जबकि उनकी भतीजी हैं आरती सिंह। भले ही गोविंदा का आज एक छोटा और खुशहाल परिवार है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब गोविंदा अपने साथ फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री नीलम के साथ शादी करने पर आमादा हो गए थे। वे उन्हीं के साथ अपनी जिंदगी गुजारना चाहते थे।

मशहूर हो गई थी जोड़ी

govinda neelam love story
jansatta

दरअसल उस दौर में इन दोनों की जोड़ी भी बहुत ही मशहूर हो गई थी। दोनों की जोड़ी को दर्शक भी बहुत पसंद कर रहे थे। नीलम कोठारी के साथ गोविंदा ने 14 फिल्मों में काम किया था। इनमें से आठ फिल्में सुपरहिट रही थीं। गोविंदा और नीलम कोठारी की जोड़ी फिल्मों में खूब जम रही थी। नीलम कोठारी के साथ गोविंदा की जो फिल्में बेहद सुपरहिट रही थीं, उनमें उनकी डेब्यू फिल्म इल्जाम के अलावा खुदगर्ज, हत्या, ताकतवर, घर में राम गली में श्याम, घराना, दो कैदी, फर्ज की जंग, सिंदूर, लव 86, जोरदार, बिल्लू बादशाह, मिट जाएंगे, दो कैदी और दोस्त गरीबों का शामिल थे।

बन गये एक-दूसरे के पर्याय

वर्ष 1986 में जब गोविंदा और नीलम कोठारी की पहली फिल्म साथ में आई थी, उस दौरान उस साल की यह पांचवीं सबसे बड़ी हिट फिल्म रही थी। ऐसे में निर्माता-निर्देशकों ने फिर इन दोनों को साथ में लेकर फिल्में बनाना शुरू कर दिया। अगले 2 वर्षों तक गोविंदा की जोड़ी नीलम कोठारी के साथ ही जमती रही। दोनों की जोड़ी धीरे-धीरे बेहद पॉपुलर होने लगी। अब दर्शकों को इन दोनों को बड़े पर्दे पर साथ में देखने की आदत हो गई थी। फिल्म में इन दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भी खूब पसंद करना शुरू कर दिया था। यहां तक की रियल लाइफ में भी इन दोनों के फैंस इन्हें साथ में देखना चाहते थे। इस तरह से अगले 2 वर्षों के दौरान गोविंदा और नीलम कोठारी ने साथ में 14 फिल्मों में काम कर लिया। अब गोविंदा का नाम लेने पर नीलम कोठारी का और नीलम का नाम लेने पर गोविंदा का नाम भी सामने आता ही था।

यह भी पढ़े

असहज होने लगे थे गोविंदा (Bollywood Story)

कई मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि नीलम कोठारी के साथ गोविंदा अपने रिश्ते को लेकर अब बहुत ही संवेदनशील होने लगे थे। ऐसा कहा जाता है कि फिल्मों में साथ में काम करने के दौरान असल जिंदगी में भी दोनों एक-दूसरे के नजदीक आने लगे थे। यह भी बताया जाता है कि ये लोग अब इस रिश्ते को आगे ले जाने के बारे में भी विचार कर रहे थे। नीलम कोठारी के प्रति कहा जाता है कि गोविंदा तो इस कदर संवेदनशील हो गए थे कि यदि नीलम किसी फिल्म में दूसरे अभिनेताओं के साथ काम करती थीं तो यह देखकर गोविंदा खुद को बहुत ही असहज महसूस करते थे। वे नहीं चाहते थे कि नीलम उनके अलावा किसी और अभिनेता के साथ किसी फिल्म में काम करें।

फिर गुपचुप कर ली शादी (Bollywood Story)

बताया जाता है कि उसी वक्त कुछ ऐसा हो गया था कि गोविंदा की शादी सुनीता आहूजा से हो गई। गोविंदा ने इस बारे में कभी भी किसी को कोई भी जानकारी नहीं दी थी। इससे उन्होंने अपने आप को बहुत ही दूर रखा था। लोगों को गोविंदा की शादी के बारे में पता तब चल पाया, जब गोविंदा की बेटी का जन्म हुआ था। ऐसा कहा जाता है कि गोविंदा ने अपनी शादी की बात इसलिए लोगों से छुपाई हुई थी, क्योंकि वे नहीं चाह रहे थे कि इसकी वजह से उनके फिल्मी करियर को किसी भी तरह का आघात पहुंचे।

Facebook Comments