Hindi user interface launched by Netflix: पिछले कुछ सालों से देश में नेटफ्लिक्स का चलन काफी तजी से बढ़ा है, क्योंकि ज्यादातर वेब सीरीज इसी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होती हैं। वहीं जब से देश समेत दुनिया में कोरोना महामारी का प्रकोप फैला और इसके चलते सामाजिक दूरी जैसे नियमों को कारगर बनाने के लिए सिनेमा हॉल में ताला लगा, तो अब फिल्में और सभी वेब सीरीज Netflix जैसे ही ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने लगीं। Netflix की बढ़ती प्रसिद्धि को देखते हुए अब कंपनी ने इसके यूजर्स को खास तोहफा दिया है।

हिंदी में नेटफ्लिक्स (Hindi user interface launched by Netflix)

Netflix launched hindi user interface
Image Source – Needpix

जानकारी के मुताबिक नेटफ्लिक्स अब यूजर्स के लिए हिन्दी में भी उपलब्ध होगा। भारत ने नेटफ्लिक्स जिस तरह से पॉपुलर हो रहा है, उसे देखते हुए ही कंपनी ने अब हिंदी यूजर इंटरफेस लॉन्च किया है। Netflix के मुताबिक अब साइन अप से लेकर सर्च, रोज, कलेक्शन और पेमेंट तक की जानकारियां भी हिंदी में ही उपलब्ध होंगी। ये सभी डिवाइस जैसे मोबाइल, टीवी और वेब के लिए लागू होंगा।

दूसरे दशों में भी मिलेगी यह सुविधा

आपको बता दें कि कंपनी ने Netflix में जो यह बड़ा फीचर जोड़ा है, यह न केवल भारत में लागू होगा, बल्कि अन्य देशों में भी नेटफ्लिक्स के यूजर इंटरफेस में हिंदी का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि अभी तक नेटफ्लिक्स में हिंदी का सपोर्ट नहीं दिया गया था लेकिन अब हिंदी लैंग्वेज में भी उपलब्ध होने से इसके यूजर्स को काफी फायदा होगा।

Hindi user interface in netflix
Image Source – Needpix

इस बदलाव को लेकर नेटफ्लिक्स इंडिया की वाइस प्रेसिडें-कॉन्टेंट मॉनिका शेरगिल ने कहा है, ‘एक बेहतर नेटफ्लिक्स एक्सपीरिएंस दिलाना हमारे लिए शानदार कॉन्टेंट तैयार करने जितना ही महत्वपूर्ण है। हमें उम्मीद है कि नया यूजर इंटरफेस हिंदी को तरजीह देने वाले लोगों के लिए नेटफ्लिक्स को और भी एक्सेसिबल बना देगा।’

यह भी पढ़े

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स के लिए भारत एक बड़े मार्केट के रूप में है और जिस तरह से देश में इसके यूजर्स बढ़ रहे हैं, उस लिहाज से कंपनी भी भारत में मोटा निवेश कर रही है, जानकारी के मुताबिक कंपनी 2019 और 2020 को मिलाकर भारत में कॉन्टेंट के लिए 3000 करोड़ रुपए का निवेश कर रही है।

Facebook Comments