Irrfan Khan Death: बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान ने आखिरकार 29 अप्रैल को अंतिम सांस ले ली। वर्ष 2018 से ही उनकी जिंदगी में उथल-पुथल शुरू हो गया था। न्यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर नाम की बीमारी का उस वक्त उन्हें पता चला था। इस बीमारी से जंग जीतने के लिए उनकी पत्नी सुतापा सिकदर ने हर कदम पर उनका साथ दिया।

किया था प्यार का इजहार

अपनी पत्नी सूतापा सिकदर से इरफान खान को बेहद प्यार था। जब उनकी आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम रिलीज हो रही थी तो उस दौरान उन्होंने अपनी पत्नी सुतापा के लिए अपने प्यार का इजहार भी किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि यदि मुझे जिंदगी जीने का एक और मौका मिलता है तो मैं सुतापा के लिए ही जीना चाहूंगा

सुतापा को बताया था जीने की वजह (Irrfan Khan said “If i get to Live i want to Live for My Wife” Sutapa)

Irrfan Khan said if i get to Live i want to Live for My Wife Sutapa
Hindustan Times

इरफान खान ने जब मुंबई मिरर से बात की थी तो इस दौरान उन्होंने कहा था कि जब विदेश में उनका इलाज चल रहा था तो उस दौरान सुतापा उनकी बहुत ही अच्छी तरह से देखभाल कर रही थीं। उन्होंने कहा था कि यदि उन्हें जिंदगी जीने का एक और अवसर मिल जाता है तो इस जिंदगी को वे सुतापा के लिए ही जीना चाहेंगी। इरफान खान ने यह भी कहा था कि मेरे लिए जीने की वजह सुतापा ही है। गौरतलब है कि विदेश में इरफान खान जब अपना इलाज करा रहे थे तो उनकी पत्नी सुतापा उस वक्त हर पल उनके साथ मौजूद नजर आ रही थीं।

पहले दोस्ती, फिर प्यार (Irrfan Khan Love Story)

शुद्धता के साथ इरफान खान की शादी वर्ष 1995 में 23 फरवरी को हुई थी। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में सुतापा और इरफान खान ने साथ में पढ़ाई की थी। दोनों में इस दौरान दोस्ती भी हो गई थी, जो आगे चलकर प्यार में बदल गई। इसके बाद उन्होंने शादी कर ली थी। सुतापा एक लेखिका हैं। नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से उन्होंने ग्रेजुएशन किया है।

इरफान का परिवार (Irrfan Khan Family)

Irrfan Khan Family

इरफान खान और सुतापा के दो बेटे भी हैं। एक का नाम है बाबील, जबकि दूसरे का नाम अयान है। जिस वक्त इरफान खान का निधन हुआ, उस वक्त उनकी पत्नी सुतापा और उनके दोनों बेटे मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में इरफान खान के साथ ही मौजूद थे। इरफान खान का निधन होने के बाद इस वक्त पूरा देश शोक में डूब गया है। फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी इरफान खान जैसे कलाकार का चला जाना वाकई एक बड़ा झटका है। यह एक इतना बड़ा नुकसान है, जिसकी भरपाई करना शायद किसी के लिए भी मुमकिन नहीं।

दुनियाभर में पहचान (Irrfan Khan Career)

इरफान खान की आखिरी फिल्म अंग्रेजी मीडियम रही। इस फिल्म में वे बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर के साथ नजर आए थे। सबसे बड़ी बात रही कि इरफान खान ने विदेश से इलाज करा कर लौटने के बाद इस फिल्म की शूटिंग की। उनकी हिम्मत की इंडस्ट्री में लोग दाद भी दे रहे हैं। उन्होंने बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड फिल्मों तक में काम किया। अपने अभिनय के दम पर ही वे दुनियाभर में अपनी एक खास पहचान बनाने में कामयाब रहे।

Facebook Comments