Naaz Joshi Miss World Diversity: अगर मन में सच्ची मेहनत और लगन हो तो इस दुनिया में कुछ भी हासिल करना नामुमकिन नहीं है। इस बात को सच कर दिखाया है आज देश की ट्रांससेक्सुअल महिला नाज जोशी ने, दरअसल नाज जोशी ने देश को तीसरी बार ब्यूटी कंपटीशन में मिस वर्ल्ड डायवर्सिटी का खिताब दिलवाया है। नाज की इस उपलब्धि पर देश को गर्व है। हर तरफ उनकी वाहवाही हो रही है सोशल मीडिया पर भी उनके इस पहल को काफी सराहा जा रहा है। खबरों के मुताबिक नाज को मिस वर्ल्ड डायवर्सिटी का ताज 3 अगस्त 2019 को पहनाया गया। हालांकि यह खबर कहीं ना कहीं भारतीय मीडिया से दूर रही।

naaz joshi biography hindi

लेकिन कुछ दिनों बाद जब इसकी चर्चा सामने आई तो सोशल मीडिया पर नाज की तारीफ में लोगों ने पुल बांधने शुरू कर दिए। उनकी इस उपलब्धि को लोगों का काफी समर्थन मिल रहा है।

इस खिताब को जीतने के बाद नाज का कहना है कि “ताज जीतने से मुझे शक्ति और समाज के प्रति जिम्मेदारियां निभाने की प्रेरणा मिलती है।” नाज आगे कहती हैं कि “इस बड़ी जिम्मेदारी के साथ मेरा उद्देश्य ट्रांसजेंडर को मुख्यधारा में लाने की दिशा में काम करना है. मैं चाहती हूं कि हर कोई हमें बिना किसी भेदभाव के स्वीकार करें।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मिस वर्ल्ड डायवर्सिटी का मुकाबला मॉरीशस में हुआ था इस दौरान नाज के सामने अन्य 14 अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगी मौजूद रहीं । लेकिन फाइनल राउंड में नाज के परफॉर्मेंस के सामने कोई नहीं टीका नाज ने फाइनल राउंड में नीले रंग की लहंगा चोली पहन रखी थी।

 इस दौरान नाज ने खुद  को भारतीय देवी के तौर पर पेश किया। जो नारी शक्ति का प्रतीक है। नाज का थीम महिला सशक्तिकरण था।

Facebook Comments