अमेरिका के एक अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉएड की पुलिस कस्टडी में मौत के बाद से ही अमेरिका सहित देश भर में नस्लभेद के खिलाफ आंदोलन किये जा रहे हैं। लोगों में इस घटना को लेकर काफी ज्यादा गुस्सा है। चारों तरफ लोग इस शर्मनाक घटना की निंदा कर रहे हैं। इस आंदोलन को सपोर्ट करने के लिए सोशल मीडिया पर “ब्लैक लाइव्स मैटर” मूवमेंट चलाया जा रहा है। इस मूवमेंट में हिस्सा लेने में हमारे बॉलीवुड के सेलिब्रिटी भी बखूबी शामिल हैं। बॉलीवुड की बेहद चुलबुली अभिनेत्री सारा अली खान भी इस मूवमेंट का हिस्सा बनी। उन्होनें भी अन्य लोगों की तरह सोशल मीडिया पर “ब्लैक लाइव्स मैटर” के पोस्ट को मॉडिफाई करके “ऑल लाइव्स मैटर” पोस्ट शेयर किया। लेकिन इसके कुछ घंटों बाद ही सारा ने उस पोस्ट को सोशल मीडिया से डिलीट कर दिया। आइये आपको बताते हैं आखिर सारा ने ऐसा कदम क्यों उठाया।

इस वजह से सारा को सोशल मीडिया से हटाना पड़ा अपना पोस्ट (Sara Ali Khan Faces Backlash Deleted post on All Lives Matter)

Sara Ali Khan faces backlash deleted post
Instagram/Sara Ali Khan

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, जॉर्ज फ्लॉयड की मौत का विरोध करते हुए, सारा ने अपने पोस्ट के माध्यम से, गर्भवती हाथी पर क्रूरता के खिलाफ भी आवाज उठाई, जिसने केरल में पटाखे से भरा अनानास खाया और हाल ही में उसकी मृत्यु हो गई। अब सवाल यह उठता है कि, फिर सारा को अपना पोस्ट डिलीट क्यों करना पड़ा। असल में जॉर्ज फ्लॉएड के पोस्ट में ही हथनी की मौत के लिए आवाज उठाने की बात जॉर्ज फ्लॉएड के लिए इंसाफ़ मांगने वालों को रास नहीं आई। इस वजह से सोशल मीडिया पर सारा अली खान को काफी ज्यादा ट्रोल किया गया। लोगों का मानना है कि, सारा को इन दोनों ही मुद्दों से संबंधित अलग-अलग पोस्ट करना चाहिए था क्योंकि दोनों ही मुद्दे एक दूसरे से अलग हैं। इस बारे में जॉर्ज फ्लॉएड को फॉलो करने वाले लोगों का मानना है कि, सारा ने काफी देर से उनके मौत के खिलाफ आवाज उठाई। कुछ लोगों का ऐसा भी मानना है कि, सारा केवल सोशल मीडिया पे पोस्ट शेयर करके दिखावा कर रही हैं।

सारा के समर्थन में भी आए लोग

“ब्लैक लाइव्स मैटर” पोस्ट के लिए सारा अली खान को भले ही सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया और उन्हें अपना पोस्ट भी डिलीट करना पड़ा हो लेकिन उनके फैंस अभी भी उनके समर्थन में हैं। बता दें कि, सारा के फैंस ने दावा किया कि उनके पोस्ट में कुछ भी गलत नहीं था, और अगर ऐसा था भी, तो उन्होंने इसे हटा दिया। सिर्फ सारा ही नहीं बल्कि उनकी पीआर टीम को भी उनके काम के लिए ट्रोल किया गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, सारा को इस पोस्ट के लिए ट्रोल करने वालों में एक नाम केआरके का भी है। उन्होनें ट्विटर पर सारा के पोस्ट का मज़ाक बनाते हुए एक वीडियो डाला है जिसमें नस्लभेद की इस घटना पर सारा की प्रतिक्रिया को उन्होनें महज नौटंकी करार दिया है। हालाँकि सारा के फैंस ने ट्विटर पर भी उनका खूब बचाव किया है।

Facebook Comments