Punjab CM News: पिछले दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर के साथ 23 लाख रुपए के साइबर ठगी का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। हैरानी की बात यह है कि एक मुख्यमंत्री की पत्नी और सांसद कैसे इस धोखाधड़ी के चपेट में आ सकती हैं। दरअसल एक शख्स ने उन्हें फोन करके खुद को बैंक का मैनेजर बताया और इस वारदात को अंजाम देने में कामयाब रहा। पंजाब पुलिस ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि कांग्रेस सांसद परनीत कौर के साथ धोखाधड़ी को अंजाम देने वाले ठग को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक फोन कॉल की जांच पड़ताल करने के बाद इस बात का पता लगाया जा सका कि ठगी करने वाला शख्स झारखंड  के रांची का है। जिसके बाद पंजाब पुलिस की एक टीम ने झारखंड जा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।
punjab-cm-news

क्या है पूरा मामला

पुलिस ने इस मामले में बताया कि पिछले दिनों सांसद परनीत कौर को एक फोन कॉल आया। उस दौरान वह संसद सत्र में भाग लेने के लिए दिल्ली में ही मौजूद थीं। फोन कॉल पर एक शख्स ने खुद को एक सरकारी बैंक का प्रबंधक बताते हुए कहा कि उनके खाते में उनका वेतन जमा करना है इसलिए उनके बैंक खाते की जानकारी चाहिए। अधिकारियों के मुताबिक शख्स ने परनीत कौर से उनका खाता संख्या, एटीएम पिन, सीवीवी नंबर और इस दौरान उनके मोबाइल पर प्राप्त ओटीपी को भी प्राप्त करने में सफल रहा। यह जानकारी देने के थोड़े ही देर बाद सांसद के खाते से 23 लाख रुपए गायब हो गए। जिसकी जानकारी परनीत कौर को एक एसएमएस के द्वारा प्राप्त हुई।
रकम खाता से गायब हो जाने के बाद परनीत कौर सकते में आ गईं और उन्होंने आनन-फानन में इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पंजाब पुलिस की एक टीम उसे झारखंड से पकड़ कर ला रही है।
Facebook Comments