हर वक्त चुस्त और दुरुस्त दिखने वाले अमिताभ बच्चन ने अपने स्वास्थ्य को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। दरअसल इन दिनों अमिताभ बच्चन ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के नए सीजन को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। इस दौरान बिग बी के द्वारा अपनी सेहत को लेकर दिए गए एक बयान को लेकर काफी सुर्खियों में हैं।

लीवर 75 प्रतिशत तक खराब हो चुका है।

amitabh bachchan 75 percent liver damaged

टीवी कार्यक्रम के दौरान यह एलान किया की उनका लीवर 75 प्रतिशत तक खराब हो चुका है और उनकी जिंदगी अब केवल 25 प्रतिशत लीवर के सहारे ही चल रही है। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने स्वास्थ्य को लेकर बात करते हुए कहा कि इंसान को अपने शरीर की जांच रेगुलर करवाते रहना चाहिए। अमिताभ ने बताया कि मुझे ट्यूबरक्लोसिस की तकलीफ है। इसके अलावा भी मुझे कई बीमारियां हैं। लेकिन अगर इन बीमारियों का पता समय पर पड़ता है तो इनका इलाज संभव है। अमिताभ अपनी सेहत को लेकर काफी परेशानियों का सामना कर चुके हैं। बावजूद इसके वह कभी बीमारियों को कभी अपने ऊपर हावी नहीं होने देते। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन फिटनेस के मामले में काफी एक्टिव रहते हैं। एक्सरसाइज और वॉक जैसी चीज उनके डेली रूटीन में शामिल है। इसके अलावा वह शूटिंग और अपने रोजमर्रा के कामों को लेकर भी काफी एक्टिव रहते हैं। क्योंकि उन्हें लीवर की समस्या है तो वह खाने-पीने के मामले में भी काफी सतर्क हैं।
यह बात साफ है कि सेहत को लेकर वह इतने जागरूक हैं। तभी इस उम्र में भी इतनी बड़ी बीमारी उनके काम के आड़े नहीं आ रही है। काम को लेकर वह जितना एक्टिव पहले रहते थे उतना ही आज भी हैं। अमिताभ बच्चन के हाल फिलहाल के प्रोजेक्ट के बारे में बात करें तो तो टेलीविजन पर ‘केबीसी’ का नया सीजन लॉन्च हो चुका है। वही उनकी फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ भी जल्द ही रिलीज होने वाली है। इसके अलावा अमिताभ बच्चन ‘गुलाबो सिताबो’ और ‘सई रा नरसिम्हा रेड्डी’ नाम की फिल्मों पर काम कर रहे हैं। इन दोनों फिल्मों का पोस्टर भी रिलीज किया जा चुका है।
Facebook Comments