बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) अपने शानदार फैसलों के लिए जाने जाते हैं। फिर चाहे देश मे किसी आपदा के समय मदद करने की बात हो या फिर बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों को आसरा देने की ही बात क्यों न हो। हर काम मे बिग बी आगे ही रहते हैं। हालांकि उन्होंने इस बार ऐसी घोषणा की है, जिसे सुनने के बाद आप उनकी तारीफ किये बिना रह नहीं पाएंगे।

Amitabh Bachchan: ऑर्गन डोनेट करेंगे बिग बी

दरअसल बिग बी यानी अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ने अब बड़ा फैसला लिया है। जिसके तहत वह अपने ऑर्गन डोनेट करेंगे। अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इस बात की घोषणा की है। उन्होंने लिखा है, “मैं एक शपथ ले चुका ऑर्गन डोनर हूं। मैंने ये ग्रीन रिबन इसकी पवित्रता के लिए पहना हुआ है।”

दरअसल बिग बी ने अपनी एक तस्वीर पोस्ट की है, जिसमें उनके कोट पर एक छोटा सा ग्रीन कलर का रिबन भी है। इस तस्वीर को शेयर करते हुए अमिताभ(Amitabh Bachchan) ने कैप्शन में यह बात लिखी है कि उन्होंने ऑर्गन डोनेट करने का फैसला लिया है। वहीं अब अमिताभ के इस ट्वीट पर कई सारे लोगों ने प्रतिक्रियाएं दी हैं।

आपको बता दें कि अमिताभ के ट्वीट के सामने आने के बाद इसके जवाब में कई सारे लोगों ने डोनेशन के बाद मिले अपने खुद के सर्टिफिकेट शेयर किए हैं और बताया है कि किस तरह वे भी अपने ऑर्गन्स डोनेट(Organ Donate) कर चुके हैं। जबकि इस लिस्ट अब कुछ ऐसे लोगों का नाम भी जुड़ गया है, जिन्होंने अमिताभ से प्रभावित होकर अपने ऑर्गन्स डोनेट करने की बात कही है।

Amitabh Bachchan Share Post On Social Media
Image Source – [email protected] Bachchan

यह भी पढ़े

एक यूजर ने बिग बी को आर्गन डोनेट करने से किया मना

अमिताभ(Amitabh Bachchan) के ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा, “सर आपको हेपेटाइटिस-बी रहा है। आपके ऑर्गन्स किसी अन्य इंसान को नहीं लगाए जा सकते। इसके अलावा आप खुद का लिवर ट्रांसप्लांट करवा चुके हैं और इम्युनोसप्रेसेंट ड्रग्स लेते हैं। मैं ऑर्गन्स डोनेट करने और दूसरों की जिंदगी बचाने के आपके फैसले की सराहना करता हूं, लेकिन मैं माफी चाहता हूं कि आप साइंटिफिकली आप ऑर्गन डोनेट नहीं कर सकते।”

Facebook Comments