कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के लिए भगवान बन कर सामने आए बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद(Sonu Sood) को संयुक्त राष्ट्र ने एक खास सम्मान से सम्मानित किया है। उन्हें सुंयक्त राष्ट्र विकास कार्यक्रम (यूएनडीपी) ने मजदूरों की मुश्किल घड़ी में मदद करने के लिए ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ दिया है। वर्चुअल सेरिमनी में मिले सम्मान के बाद सोनू सूद ने इस पर खुशी जताते हुए आगे भी मानवता के लिए काम जारी रखने की बात कही है।

मैंने जो किया देश के लिए किया – सोनू सूद(Sonu Sood)

View this post on Instagram

I am delighted to now offer accommodation for 20,000 migrated workers who have also been provided jobs in garment units in #Noida through #PravasiRojgar. With the support of #NAEC President Shri Lalit Thukral, we will collectively work round the clock for this noble cause 😇 @pravasirojgar visit www.pravasirojgar.com Call us 1800121664422 Download our mobile app https://tinyurl.com/yy7kyasd

A post shared by Sonu Sood (@sonu_sood) on

यूएनडीपी का ‘एडीजी स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवार्ड’ मिलने के बाद सोनू सूद ने कहा,”यह एक दुर्लभ सम्मान है। संयुक्त राष्ट्र की मान्यता बहुत ही स्पेशल है। मैंने वो किया, जो मैं अपने तरीके से थोड़ा-बहुत में कर सकता था। ये सब मैंने अपने देश के लोगों के लिए किया, बिना किसी उम्मीद के। लेकिन ये सम्मान और पहचान मिलने से अच्छा लग रहा है।”

ये स्टार्स की हो चुके हैं सम्मानित

Sonu Sood Recive Award
Image Source – Businessupturn.com

सोनू सूद(Sonu Sood) ने आगे कहा,“मैं 2030 तक एसडीजी प्राप्त करने के अपने प्रयासों में यूएनडीपी का पूरा समर्थन करता हूं। इन लक्ष्यों के कार्यान्वयन से पृथ्वी और मानव जाति को बहुत लाभ होगा।” बता दें कि सोनू सूद यह सम्मान पाने वाले दूसरे भारतीय कलाकार हैं, इससे पहले बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा प्रियंका चोपड़ा(Priyanka Chopra) को भी यूएनडीपी द्वारा सम्मानित किया जा चुका है। वहीं हॉलीवुड के स्टार्स की बात करें तो इस लिस्ट में एंजेलिना जोली, डेविड बेखम, लियानार्दो डिक्रेप्रियो, एम्मा वाटसन, लियाम नीसोन, कैट व्लांचैट, एंटोनियो बैंडरस और निकोल किडमैन के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़े

प्रवासी मजदूरों के मदद के लिए मिला सम्मान

आपको बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान सोनू सूद(Sonu Sood) ने गरीब और प्रवासी मजदूरों को उनके गांव-घर तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्होंने निशुल्क मजदूरों को बसों और यातायात के दूसरे साधनों से सुरक्षित उनके ठिकाने पहुंचाया। इस दौरान उन्होंने फ्री में खाना समेत आर्थिक तौर पर भी गरीबों की मदद की। जिसके लिए सोशल मीडिया पर दिग्गज़ नेताओं समेत बॉलीवुड के कई एक्टर्स ने खूब सराहना की थी। उनके इन्हीं प्रयासों को देखते हुए यूएन में उनको सम्मानित किया गया है।

Facebook Comments