‘कौन बनेगा करोड़पति’ को अब 20 साल हो चले हैं। अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) को इस शो ने एक होस्ट के तौर पर स्थापित किया है। लेकिन अमिताभ को इस शो के लिए मनाना इसके मेकर्स के लिए काफी टेढ़ी खीर थी।

सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले फेमस शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने हाल ही में अपने 20 साल पूरे किए हैं और इसी खुशी के मौके पर एपलॉज एंटरटेनमेंट के सीईओ और स्टार टीवी के पूर्व हेड समीर नायर ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा, “मैं कंफर्म था कि इसके होस्ट अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) ही होंगे। घर-घर तक पहुँचने की ताकत केवल उन्हीं के पास है”।

Amitabh Bachchan In KBC
Image Source – Aajtak

समीर ने आगे कहा, “एक समय पर मन में दुविधा थी कि क्या ये कॉन्सेप्ट भारत में चलेगा? अमिताभ(Amitabh Bachchan) को भी सब टीवी पर ना जाने की सलाह दे रहे थे। इसके बाद समीर, अमिताभ को ‘हू वांट्स टू बी ए बिलिनियर’ की शूटिंग दिखाने के लिए लंदन ले गए और उसके बाद अमिताभ ने हां कहा और हमने काम शुरू कर दिया। 2000 में हमे 25 मिलियन व्यूअरशिप मिली जो 2010 तक 90 मिलियन हो गई। केबीसी ने मिस्टर बच्चन की इमेज को फिर से स्थापित किया और उन्हें घर-घर में फेवरेट बनाया”।

अमिताभ बच्चन(Amitabh Bachchan) कहते हैं, “मुझे लगता है कि केबीसी कई लोगों के लिए एक जीवन बदलने वाला अनुभव बन गया है, खासतौर पर मध्यवर्गीय लोगों के लिए। मेरे लिए मेरे सामने बैठने वाला हर कंटेस्टेंट मेरे घर के मेहमान के समान है, जिन्हें मैं उतना ही प्यार और सम्मान देता हूं, जितना अपने मेहमान को”।

यह भी पढ़े

जानकारी के लिए बता दें कि इस समय केबीसी का 12वां सीजन चल रहा है, जो अपने पहले करोड़पति की तलाश में है।

Facebook Comments