Atum 1.0 Electric Bike: दुनिया में लगातार बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए ज्यादातर देशों में इलेक्ट्रिक वाहनों को ही तरजीह दी जा रही है। जबकि भारत में भी आने वाला समय इलेक्ट्रिक वाहनों का ही होगा। इसके लिए सरकार की ओर से कई बार संकेत भी दिए जा चुके हैं। जिसके बाद ज्यादातर ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक वाहनों को मार्केट में लॉन्च कर चुकी हैं। इसी क्रम में अब एक कंपनी की ओर से दमदार इलेक्ट्रिक बाइक(Electric Bike) को मार्केट में लॉन्च किया गया है, जो केवल 7 रुपए के ही खर्च में 100 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

इस बात की जानकारी कंपनी की ओर से दी गई है। Automobile प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की ओर से लॉन्च की गई इस मोटरसाइकिल की खास बात ये है कि इसे लेने के बाद आप पेट्रोल की झंझट से मुक्ति पा जाएंगे और आपका सफर भी बेहद किफायती हो जाएगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक को Atum 1.0 नाम से उतारा है। यह बाइक इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी द्वारा मान्यता प्राप्त लो स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक(Electric Bike) है।

नहीं होगी ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत

Atum 1.0 Electric Bike
Image Source – Atumobile.co

इसके अलावा इस इलेक्ट्रिक बाइक(Electric Bike) को चलाने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस की भी जरूरत नहीं होगी। ऐसे में अगर आप ये बाइक खरीदते हैं, तो आपको बाइक के रजिस्ट्रेशन के लिए दौड़भाग करने की भी जरूरत नहीं है। मतलब आप केवल पैसे का भुगतान करें और मजे से इस बाइक की सवारी का आनंद लें।

ये हैं फीचर्स

Atum 1.0 Bike Launch In India
Image Source – Atumobile.co

इस इलेक्ट्रिक बाइक(Electric Bike) में पोर्टेबल लिथियम आयन बैटरी दी गई है। साथ ही यह बाइक महज 4 घंटे में ही फुल चार्ज हो जाती है। एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इस बाइक को 100 किलोमीटर तक आसानी से चला सकते हैं। यही नहीं कंपनी ने बैटरी के लिए दो साल की वारंटी भी देने का ऐलन किया है। मतलब आप केवल 7 से 10 रुपए तक खर्च करने के बाद 100 किलोमीटर का सफर तय कर सकते हैं। इस बाइक को अपना बनाने के लिए आपको 50 हजार रुपए खर्च करना होगा।

यह भी पढ़े

इसके अलावा आप इस बाइक(Electric Bike) को नॉर्मल थ्री पिन सॉकेट के जरिए कहीं भी कभी भी आसानी से चार्ज कर सकते हैं। यह बाइक कई रंगो में भी उपलब्ध है। साथ ही बाइक में लो सीट हाइट, एलईडी हेडलाइट, इंडीकेटर्स, टेललाइट और फुली डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है। यह सभी फीचर्स बाइक को और भी शानदार बनाते हैं।

Facebook Comments