Royal Enfield Meteor 350: लोग अगर नई मोटरसाइकिल खरीदने के बारे में सोचते होंगे, तो एक बार उनके जहन में रॉयल एनफील्ड का नाम जरूर आता होगा। भला कौन इस शानदार बाइक का दीवाना नहीं होगा। अगर आप भी रॉयल एनफील्ड की शानदार बाइकों के दीवाने हैं, तो आपके लिए एक बेहतरीन खबर है। दरअसल रॉयल एनफील्ड(Royal Enfield) अपनी एक नई बाइक को मार्केट में उतारने की प्लानिंग कर रही है, जिसको लेकर लगभग सभी तैयरियां कर ली गई हैं।

रॉयल एनफील्ड की इस नई बाइक का नाम है रॉयल एनफील्ड मिटियर 350। इस बाइक के लॉन्च होने से पहले ही इसका पहला लुक मार्केट में लीक हो चुका है। बताया जा रहा है कि यह नई बाइक रॉयल एनफील्ड की थंडरबर्ड 350X की जगह लेगी। इस बाइक की तस्वीरें और फीचर्स अभी से ही सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

Royal Enfield Varients Pictures
Image Source – Webbikeworld.com

जानकारी के मुताबिक रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 के 3 वैरियंट्स मार्केट में लॉन्च किए जा सकते हैं। इनके बारे में बात की जाए, तो ये वैरियंट्स फायरबॉल, स्टेलर और सुपरनोवा होंगे। इसके अलावा यह नई चमचमाती मोटरसाइकिल 7 अलग-अलग रंगों में पेश की जाएगी। इस बाइक के तीनों वैरियंट्स में स्टैंडर्ड ट्रिपर नेविगेशन फीचर होगा।

इन कलर्स में होगी अवलेबल

Royal Enfield
Image Source – Motorcyclediaries.in

बताया जा रहा है कि रॉयल एनफील्ड की मीटियर कई शानदार कलर में पेश हो सकती है। जिसमें फायरबाल वैरियंट में फायरबॉल रेड (सॉलिड ग्लास) और फायरबॉल रेड (सॉलिड ग्लास) मौजूद होंगे। जबकि रॉयल एनफील्ड के स्टेलर वैरिएंट्स में 3 कलर, स्टेलर रेड (मेटालिक ग्लास), स्टेलर ब्लैक (मैट) और स्टेलर ब्लू (मेटालिक ग्लास) का विकल्प होगा। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड के तीसरे सुपरनोवा वैरिएंट्स में दो कलर मिलेंगे, सुपरनोवा ब्राउन (डुअल-टोन) और सुपरनोवा ब्लू (डुअल-टोन)।

यह भी पढ़े

वैरिएंट के हिसाब से कलर

Royal enfield Meteor
Image Source – Rushlane

फायरबॉल में सिंगल-कलर्ड टैंक, ब्लैक इंजन, कलर्ड व्हील रिम और डीकैल ग्राफिक्स जैसे कई फीचर्स होंगे। इसके अलावा स्टेलर वैरिएंट प्रीमियम बैज, क्रोम एग्जस्ट सिस्टम, क्रोम हैंडलबार, क्रोम EFI कवर, बॉडी-कलर्ड कंपोनेंट्स और बैकरेस्ट से लैस होगा। जबकि टॉप वैरिएंट सुपरनोवा विंडस्क्रीन और क्रोम इंडीकेटर्स के साथ लॉन्च होगी। आपको बता दें कि भारत में इस मोटरसाइकिल की शुरुआती कीमत 1.68 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। रॉयल एनफील्ड के इस मोटरसाइकिल को भारत में सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

Facebook Comments