बॉलीवुड के मोस्ट वर्सेटाइल एक्टर के रूप में पहचान बनाने वाले आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) सोमवार को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। फिल्म जगत में एक बहतरीन सिंगर के साथ-साथ बेहतरीन एक्टर के रूप में पहचान बनाने वाले आयुष्मान खुराना ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में की हैं। किसी भी रोल में आसानी से एडजस्ट हो जाने वाले आयुष्मान खुराना के बारे में बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि उन्होंने इस इंडस्ट्री में 16 साल पहले कदम रखा था।

16 साल पहले एक कंटेस्टेंट के रूप में नजर आने वाले आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) आज इस इंडस्ट्री के सबसे दिग्गज एक्टर के रूप में पहचान बना चुके हैं। दरअसल साल 2004 में आए रोडीज सीजन 2 में नजर आने वाले आयुष्मान खुराना के बारे में भला किसको मालूम था कि साल 2020 आते-आते यह एक्टर इतना बेहतरीन मुकाम हासिल कर लेगा। रोडीज सीजन 2 ही आयुष्मान खुराना के फिल्मी करियर के ताले की चाभी साबित हुई।

दुबले पतले आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) आज हैं मोस्ट हैंडसम एक्टर

Ayushmann Khurrana Life Struggle
Image Source – wikipedia/ newsdustak.com

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रोडीज के जरिए पहली बार टीवी स्क्रीन पर नजर आने वाले आयुष्मान खुराना का लुक उस दौरान एक स्कूल बॉय जैसा था, वह दिखने में बेहद दुबले पतले थे और उनकी आंखों पर चश्मा था। उन्होंने गेम को बेहतरीन तरीके से खेला और अपनी माइंड स्ट्रेंथ से जीत भी लिया था। इस शो में सफलता पाने के बाद आयुष्मान खुराना ने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वह आज फिल्म जगत के मोस्ट हैंडसम एक्टर में गिने जाते हैं।

रोडीज के बाद आयुष्मान खुराना ने कई सारे शो होस्ट किए। इन सभी शो में उनकी मस्टी-टैलेंटेड पर्सनालिटी को काफी ज्यादा पसंद किया गया। यही नहीं उन्होंने अभी तक अपने करियर में जितनी भी फिल्में की हैं, उनमें से हर एक में यह एक्टर अलग-अलग तरह के किरदार में ही नजर आया है। फिर चाहे वह बात आर्टिकल 15 की हो या फिर विक्की डोनर की, या फिर ड्रीम गर्ल की। हर एक फिल्म में आयुष्मान का अलग अंदाज ही नजर आया है।

लगातार बदलता गया लुक

Ayushmann Khurrana Life Story
Image Source – Bollywoodshaadis.com

आयुष्मान खुराना ने साल 2004 में रोडीज में एंट्री करने के बाद साल 2011 तक की शो को होस्ट किया। रोडीज में एंट्री के समय जहां वह एक कॉलेज बॉय की तरह दुबले पतले दिखते थे, तो उसके बाद लगातार शो होस्ट करने के दौरान उनके लुक में भी काफी बदलाव आता गया। फिटनेस के मामले में भी आयुष्मान खुराना का कोई जवाब नहीं है।

पहली फिल्म ही हुई सुपरहिट

First Movie Of Ayushmann Khurrana
Image Source – [email protected]

आयुष्मान खुराना ने साल 2012 में फिल्म विकी डोनर के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म के कॉन्सेप्ट से लेकर एक्टिंग तक सबकुछ लाजवाब था। यही वजह है कि आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) अपनी पहली ही फिल्म कर लोगों के बीच चर्चित हो गए। आयुष्मान खुराना ने फिल्म में जिस तरह का प्रदर्शन किया, वह भी लाजवाब था।

हासिल की ये उपलब्धियां

Ayushmann Khurrana Selected For Forbes Magazine
Image Source – Abheet Gidwani

आपको बता दें कि आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) ने अपने फिल्मी करियर में बेहद कम समय में ही कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं। जिनमें साल 2013 से 2019 में उनका नाम फोर्ब्स इंडिया के टॉप 100 सेलिब्रिटीज में शामिल किया गया था। इसके अलावा साल 2018 में उनकी फिल्म अंधाधुंध के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

यह भी पढ़े

पिता के एक सजेशन से बदली जिंदगी

Ayushmann Khurrana With His Dad
Image Source – Newsoncards.com

आयुष्मान खुराना(Ayushmann Khurrana) आज पूरी दुनिया में इसी नाम से ही जाने जाते हैं लेकिन क्या आपको बता है कि आयुष्मान खुराना का असली नाम निशांत खुराना है। निशांत खुराना ने अपने पिता के कहने पर ही अपना नाम आयुष्मान रख लिया था। दरअसल उनके पिता एक एस्ट्रोलॉजर हैं और इसके बाद से ही आयुष्मान खुराना सफलता की सीढ़ी चढ़ते गए।

Facebook Comments