Boy Hit With Electricity Shock: राजधानी दिल्ली में बीते दिनों एक बेहद चौंकाने वाला वाक़या हुआ है। असल में एक सोलह साल के बच्चे को हाई वोल्टेज बिजली के तार से जबरदस्त झटका लगा। नभभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार। बिजली का झटका लगने के बाद बच्चे(Boy Hit With Electricity Shock) की धड़कन बंद हो गई थी। लेकिन आश्चर्यजनक रूप से उसे कुछ घंटों के बाद होश आया। आइये इस खबर को विस्तार से जानते हैं।

बिजली के करंट से बंद हुई धड़कन लेकिन इतने घंटों बाद आया होश

Boy Hit With Electricity Shock
Image Source – Lokmat.com

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि, हाई वोल्टेज बिजली का झटका लगने के बाद लोगों का बचना मुश्किल हो जाता है। लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में हुई इस घटना ने सबको हैरानी में डाल दिया। असल में यह वाक़या अगस्त महीने का है, मिली जानकारी के अनुसार अगस्त में हुई तेज बारिश के बाद सोलह साल के बच्चे की दुकान की रेलिंग पर हाई वोल्टेज तार गिरने की वजह से वह भी इसके चपेट में आ गया। इस घटना के दस मिनट के बाद वहां मौजूद लोगों ने उस इलाके की बिजली कटवाई और बच्चे को हॉस्पिटल लेकर गए। बच्चे को अपोलो अस्पताल में भर्ती करवाया गया, वहां के डॉक्टर का कहना है कि, बच्चे की दिल धड़कन बंद हो गई थी। डॉक्टरों का कहना है कि, तेज करंट लगने की वजह से बच्चे को हार्ट अटैक आया था और उसका बच पाना काफी मुश्किल था।

यह भी पढ़े

ऐसे बचाई गई बच्चे की जान

Boy Hit With High Voltage Electricity Shock After Heavy Ran
Image Source – Healthcareradius.in

अपोलो हॉस्पिटल(c) के डॉक्टरों की माने तो बच्चे की धड़कनें रुकी होने की वजह से उसे तुरंत सीपीआर(CPR) दिया गया। समय से इलाज होने की वजह से आखिरकार बच्चे को 36 घंटे के बाद होश आया। इसके बाद उसे पांच अगस्त को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया। बच्चे के भाई ने डॉक्टरों और अपोलो की पूरी टीम का आभार व्यक्त किया जिन्होनें उसे मौत के मुँह से बाहर लाकर खड़ा कर दिया

Facebook Comments