भारत में बीते कुछ समय में फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज(Web Series) का क्रेज लोगों के बीच बढ़ा है। यही नहीं जब से लॉकडाउन हुआ है, उसके बाद से तो वेब सीरीज की भरमार हो गई है। लोग भी फिल्में देखने से अच्छा वेब सीरीज देखनो ही समझते हैं। इसी बीच अब भारत के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल अमेरिका के प्रतिष्ठित एमी अवॉर्ड्स(Emmy Award) के लिए नॉमिनेशंस का ऐलान कर दिया गया है, जिसमें भारत की भी दो वेब सीरीज को जगह मिली है।

इस बार 48वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स(Emmy Award) के लिए दुनियाभर की सैकड़ों वेबसीरीज को नॉमिनेशन के लिए भेजा गया था, जिसमें भारत की भी दो वेब सीरीज को नॉमनेशन के लिए चुना गया है।

2 Indian Web Series Nominated For Emmy Awards 2020
Image Source – Shutterstock

इन वेब सीरीज में नेटफ्लिक्स(Netflix) की दिल्ली क्राइम और अमेजन प्राइम की फोर मोर शॉट्स प्लीज को जगह मिली है। इन दोनों वेब सीरीज को अलग-अलग श्रेणियों के लिए नॉमिनेट किया गया है।

जबकि अमेजन प्राइम(Amazon Prime) की सुपरहिट वेब सीरीज मेड इन हेवन के लीड एक्टर अर्जुन माथुर को बेस्ट एक्टर की कटेगरी में शामिल किया गया है।

निर्भया गैंगरेप पर आधारित है दिल्ली क्राइम

Emmy Award 2020
Image Source – Thequint.com

नेटफ्लिक्स(Netflix) की वेब सीरीज दिल्ली क्राइम(Delhi Crime) दिल्ली के चर्चित निर्भया गैंगरेप मर्डर केस पर आधारित है। यह मामला भारत में कई सालों तक ज्वलंत मुद्दा रहा।

इस वेब सीरीज का डायरेक्शन कनाडाई मूल के रिची मेहता ने किया था। इस वेब सीरीज को ड्रामा सीरीज की कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। यह वेब सीरीज काफी ज्यादा हिट रही थी। बताया जा रहा है कि जल्द ही लोगों को दिल्ली क्राइम 2 भी देखने को मिल सकती है।

Four More Shots Please Nominated For Emmy Award
Image Source – Feedride.com

यह भी पढ़े

वहीं दूसरी ओर अमेजन प्राइम की वेब सीरीज फोर मोर शॉट्स प्लीज(Four More Shots Please) को कॉमेडी शो कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है। इस वेब सीरीज में 4 दोस्तों की कहानी दिखाई गई है। जो कि अपनी जिंदगी को अपने दम पर जीना चाहती हैं। वेब सीरीज में मुख्य कलाकार के रूप में कीर्ति कुल्हरी, शायोनी गुप्ता, वाणी जे और नामवी गागरू नजर आईं थीं। इस वेब सीरीज को भारत में भी काफी ज्यादा पसंद किया गया था।

Facebook Comments