भारत एक ऐसा देश है, जहां क्रिकेट को केवल एक खेल ही नहीं बल्कि उससे कहीं ऊपर समझा जाता है। यही वजह है कि लोग भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान मानते हैं। यही नहीं कई सारे युवा तो सचिन का नाम लेकर और उन्हें देखकर ही क्रिकेट को अपना करियर बनाते हैं। यही नहीं लोगों को अगर खेलने के लिए ग्राउंड न मिले, तो वह गली क्रिकेट ही खेलना शुरू कर देते हैं। आईपीएल के दौरान गली क्रिकेट के कई मजेदार वीडियो और फोटो हमारे सामने आते रहते हैं। इसी बीच सोशल मीडिया(Social Media) पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ते(Dogs Playing Gully Cricket) ने तो बड़े-बड़े क्रिकेटरों को मात दे दी है।

हवा में पकड़ा कुत्ते ने कैच

दरअसल इंस्टाग्राम पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें गली क्रिकेट के दौरान एक शख्स ने जहां जोरदार शॉट लगाया, तो कुत्ते ने उसी फुर्ती के साथ हवा में उड़कर उसका कैच लपक लिया। इस मामले का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग इसे जमकर पसंद भी कर रहे हैं। यह वीडियो इंस्टाग्राम अकाउंट पर बिल्कुल एलिमेंट्री नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस अकाउंट को फनी डॉग(Dogs Playing Gully Cricket) वीडियो शेयर करने के लिए ही जाना जाता है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

https://www.instagram.com/reel/CFXG9XWn6ST/

इस वीडियो में दिख रहा है कि लाल जर्सी पहने एक शख्स पहले गेंदबाजी करता है और उसी जगह तीन कुत्ते फील्डिंग कर रहे होते हैं। जैसे ही वह बल्लेबाजी कर रहे शख्स को बॉल डालता है, तो बल्लेबाज भी बेहतरीन शॉट खेलता है। वहीं बॉल को हवा में देख कुत्ता भी ऊपर उछलता है और मुंह से कैच लपक लेता है। जिस तरह से यह कुत्ता हवा में उड़कर बल्लेबाज का कैच पकड़ता है, उसे देख सभी लोग हैरान रह जाते हैं। वहीं पीछे कमेंट्री कर रहे लोग भी कुत्ते की जमकर तारीफ करते हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

यह भी पढ़े

वहीं बिलकुल एलिमेंट्री की ओर से इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘इस आईपीएल पर आप कौनसा रंग चुनेंगे?’ इस वीडियो को अभी तक 10 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और 4 लाख से ज्यादा लाइक और हजारों कमेंट भी मिल चुके हैं।

Facebook Comments