मंगलवार को अंबाला में किसानों की काफिले द्वारा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर(Manohar Lal Khattar) के काफिले को रोक कर उनकी गाड़ियों पर लाठियां फेंकी गईं, जिसके बाद 13 किसानों के खिलाफ गंभीर धाराएं लगाई गई हैं।

Manohar Lal Khattar
Image Source – Madhyamam

पिछले काफी दिनों से किसान आंदोलन(Farmers Protest) हर तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है। किसान अपनी मांगों को लेकर जगह-जगह धरने पर बैठे हुए हैं। इसी क्रम में मंगलवार को कुछ किसानों ने हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर(Manohar Lal Khattar) के काफिले को रोक कर काले झंडे दिखाए और उनकी गाड़ियों पर लाठियां भी फेंकी। जिसके फलस्वरूप हरियाणा पुलिस(Haryana Police) ने 13 किसानों के खिलाफ अटेंप्ट टू मर्डर और दंगा फैलाने सहित कई आरोपों में केस दर्ज किया है।

सूत्रों के अनुसार सीएम खट्टर अंबाला में किसी कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां यह सारी वारदात हुई। हालांकि हरियाणा पुलिस समय रहते सीएम खट्टर को वहां से निकाल कर सुरक्षित ले गई।

Farmers Against To Manohar Lal Khattar
Image Source – Divyabhaskar

गौरतलब है कि मंगलवार को निकाय चुनावों के चलते बीजेपी और जेजेपी के संयुक्त मेयर प्रत्याशी व पार्षदों का चुनाव प्रचार करने के लिए मुखमंत्री मनोहर लाल खट्टर(Manohar Lal Khattar) और केंद्रीय राज्यमंत्री रतन लाल कटारिया अंबाला पहुंचे थे। इस दौरान कृषि कानून का विरोध कर रहे किसानों ने सीएम खट्टर का ज़ोरदार विरोध किया। सीएम को वहाँ से निकालने में पुलिस प्रशासन को भी काफी जद्दोजहद करनी पड़ी, जिस कारण किसानों और पुलिस के बीच झड़प भी देखने मिली।

यह भी पढ़ें

इस विषय में जानकारी देते हुए डीएसपी मदनलाल ने कहा, मंगलवार को जब मुख्यमंत्री यहां शगुन पैलेस में एक कार्यक्रम में शामिल होकर जा रहे थे तब कुछ किसानों ने उनके काफिले को रोकने की कोशिश की, जिसके बाद कार्यवाही करते हुए पुलिस ने 13 किसानों के ख़िलाफ़ धारा 307 और अन्य धाराओं के तहत केस मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है”।

Facebook Comments