उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से बीजेपी सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी(Rita Bahuguna Joshi) के घर उस वक्त मातम पसर गया जब उनकी 6 साल की पोती किया की पटाखे से जलने से मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक रात को पटाखा जलाते समय सांसद की पोती किया जोशी गंभीर रूप से झुलस गई थी। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन उसका शरीर करीब 60 फीसदी तक झुलस गया था। प्रयागराज के निजी अस्पताल में चल रहे इलाज के दौरान गंभीर रूप से झुलसी बच्ची की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, मंगलवार को किया को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली शिफ्ट किया जाना था, लेकिन उससे पहले ही उसने दम तोड़ दिया। मासूम बच्ची की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

सांसद रीता जोशी(Rita Bahuguna Joshi) ने हादसे के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और सीएम योगी से बात कर बेहतर इलाज के लिए मदद मांगी थी। इसके बाद बच्ची का इलाज दिल्ली के मिलिट्री हॉस्पिटल में होना था।

छत पर हुआ हादसा

GrandDaughter Of Rita Bahuguna Dies Of Burns
Image Source – Abplive

सांसद रीता जोशी(Rita Bahuguna Joshi) के प्रवक्ता अभिषेक शुक्ल ने बताया कि सांसद की पोती किया तीन दिन से अपनी मां के साथ प्रयागराज के पुनप्पा रोड स्थित अपनी ननिहाल में थी। सोमवार को छत पर बच्चे खेल रहे थे। उस समय वहां कोई बड़ा नहीं था। इसी बीच किसी बच्चे ने पटाखा जला दिया ।

अभिषेक ने बताया कि इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी बात की गई कि अगली सुबह एयर एंबुलेंस से दिल्ली स्थित सेना के अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी फोन पर बच्ची का हाल जाना। देर रात उसकी हालत और बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। अभी पिता मयंक जोशी दिल्ली से प्रयागराज नहीं आ सके हैं। उनका इंतजार किया जा रहा है। उनके आने के बाद ही बच्‍ची का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Kia Joshi GrandDaughter Of Rita Bahuguna Died
Image Source – Jagran.com

यह भी पढ़े

कोरोना वॉरियर थी किया

6 साल की किया जोशी कुछ दिन पहले ही कोरोना वायरस जैसी जानलेवा बीमारी को मात दी थी। गुड़गांव के अस्पताल में दादी रीता जोशी(Rita Bahuguna Joshi) व परिवार के अन्य सदस्यों के साथ उसका इलाज हुआ था


Facebook Comments