दुनियाभर में कोरोना महामारी के प्रकोप से 12 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। साल की शुरुआत में शुरू हुई यह जानलेवा बीमारी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। वहीं भारत की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और मंगलवार को 6,725 मामले सामने आए थे। 2020 साल का अंत होते-होते लोगों को उम्मीद थी कि इसकी वैक्सीन बाजार में आ जाएगी लेकिन ऐसा अब तक नहीं हुआ है। इसी बात को लेकर भारत के क्रिकेटर और टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

वैक्सीन न आने से गुस्साए हरभजन(Harbhajan Singh)

Harbhajan Singh Angry Reaction On Coronavirus Vaccine
Image Source – [email protected]

भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें वह अब तक कोरोना वैक्सीन के बाजार में नहीं आने से खफा नजर आए। कोरोना की वैक्सीन अभी तक न आने से गुस्साए हरभजन सिंह ने कहा- ‘कोरोना की वैक्सीन ही नहीं बन पाई है बस… बाकी कोरोना से 99.9 प्रतिशत लड़ने वाले पेंट, डिस्टेम्पर, फ्लोर क्लीनर, टॉयलेट क्लीनर, सोयाबीन का तेल, मैदा, बेसन, अटरम, सटरम सब बाजार में आ गए हैं।’

भारत में बढ़ा रिकवरी रेट

दुनिया भर में भले कोरोना वायरस(Coronavirus) को लेकर लोगों में इसका डर कम हो गया हो लेकिन यह खतरनाक बीमारी अपने पांव पसारती ही जा रही। ऐसे में कई देश में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की जरूरत पड़ गई है। हालांकि भारत की बात करें तो अब COVID-19 से हर रोज ठीक होने वालों की संख्या नए संक्रमितों की संख्या से ज्यादा है।

देश में कोरोना का आंकड़ा 83 लाख पार कर गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा गुरुवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना मरीजों की संख्या 83,64,086 हो गई है। पिछले 24 घंटों में (बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 50,210 नए मामले सामने आए हैं। जिसमें बीते 24 घंटों में 55,331 मरीज इस बीमारी से ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़े

इस समय देश में फिलहाल 5,27,962 एक्टिव केस हैं, वहीं रिकवरी रेट पहले के मुकाबले मामूली बढ़ोतरी के साथ 92.02 प्रतिशत पर पहुंच गया है। पॉजिटिविटी रेट 4.15 फीसदी है जबकि डेथ रेट 1.48 प्रतिशत है।

Facebook Comments