रिएलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति में भारत के अलग-अलग राज्यों से ताल्लुक रखने वाले लोग अपनी किस्मत आजमाने जाते हैं। सामान्य ज्ञान की अच्छी जानकारी रखने वाले ही इस शो में हॉट सीट तक पहुंच पाते हैं। हालांकि इसके बावजूद करोड़पति बनने का सपना बहुत कम लोग ही पूरा कर पाते हैं। हालांकि सीजन KBC 12 को उसका दूसरा करोड़पति मिल गया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया में चारों तरफ हल्ला है। खास बात यह है कि इस सीजन की दूसरा करोड़पति भी एक महिला कंटेस्टेंट बनी हैं। 17 नवंबर के दिन शो को IAS अफसर मोहि‍ता शर्मा(Mohita Sharma) के रूप में दूसरी करोड़पति कंटेस्टेंट मिल गई है।

ये था 1 करोड़ का सवाल

KBC 12 Contestant Mohita Sharma
Image Source – Dnaindia

इनमें से किस विस्फोटक पदार्थ का पेटेंट सबसे पहली बार 1898 में जर्मन रसायनशास्त्री जॉर्ज फेड्रिक हेनिंग ने करवाया था और जिसका पहली बार इस्तेमाल द्वितीय विश्व युद्ध में किया गया।
इसका सही जवाब था आरडीएक्स। मोहिता(Mohita Sharma) ने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन की मदद से सही जवाब दिया और शो की दूसरी करोड़पति बनने का गौरव हासिल किया।

जम्मू में तैनात हैं महिला आईपीएस अफसर

मोहिता(Mohita Sharma) 2017 बैच की IPS अफसर हैं जो कि मौजूदा समय में जम्मू-कश्मीर में कार्यरत हैं। उन्होंने इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अफसर रुशल गर्ग से शादी रचाई है। मोहिता मूल रूप से हिमाचल के कांगड़ा से ताल्लुक रखती हैं लेकिन बाद में परिवार के साथ दिल्ली शिफ्ट हो गईं। उनके पिता मारुति कंपनी में काम करते थे और उनकी माँ हाउस वाइफ हैं। मोहिता का ससुराल चंडीगढ़ में हैं।

हाल ही में उनके नेतृत्व में पुलिस की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई थी और कई गोदामों को सील किया गया था। इन गोदामों में चोरी छिपे सरकारी सामान बेचा जा रहा था।

यह भी पढ़े

आपको बता दें कि केबीसी सीजन 12 में पहली करोड़पति बनने वाली कंटेस्टेंट का नाम नाजिया नसीम है। उनके बाद करोड़पति बनने वाली मोहिता(Mohita Sharma) दूसरी महिला कंटेस्टेंट हैं।

Facebook Comments