बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ जेडीयू गठबंधन पर मुहर लगने के बाद कल देर शाम मुख्यमंत्री नितीश कुमार(Nitish Kumar) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस बार उन्होनें कहा कि, बिहार चुनाव को लेकर बीजेपी(BJP) और जेडीयू(JDU) के बीच किसी प्रकार की कोई गलतफ़हमी या मनमुटाव नहीं है। दोनों पार्टी बिहार के विकास का सोचकर चुनावी मैदान में उतरेगी। इस दौरान बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रेस के सामने एक बात जरूर स्पष्ट कर दी। उन्होनें कहा कि, दोनों पार्टी की गठबंधन के बाद किसी भी दल को चाहे जितनी ही सीटें मिले मुख्यमंत्री नितीश कुमार ही होंगें। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार उन्होनें इस बात को भी साफ किया कि, चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे का किसी अन्य पार्टी को इस्तेमाल नहीं करने दिया जाएगा और इसके लिए वो चुनाव आयोग से भी मदद लेंगें।

बीजेपी और जेडीयू सीटों का हुआ बँटवारा

BJP And JDU
Image Source – PTI

जानकारी हो कि, कल देर शाम हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी और जेडीयू के बीच हुए सीटों के बंटवारे की भी घोषणा की गई। बता दें कि, बिहार विधानसभा चुनाव में कुल 243 सीटों में से बीजेपी 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं दूसरी तरफ जेडीयू इस चुनाव में कुल 122 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है। बीजेपी की तरफ से मुकेश साहनी को वीआईपी कोटा दिया गया है और जेडीयू की तरफ से जीतन राम मांझी को। जेडीयू और बीजेपी गठबंधन से पहले बिहार में जेडीयू और लोजपा का गठबंधन होने वाला था जो अब टूट चुकी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री नितीश कुमार(Nitish Kumar) ने लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान के बयान पर कहा कि, “कौन क्या कहता है इससे उन्हें फर्क नहीं पड़ता है, बीजेपी और जेडीयू आपसी सहमति से ही आगे बढ़े हैं और गठबंधन मिलकर काम कर रहा है और आगे भी मिलकर काम करेगा। हमारे मन में कोई गलतफ़हमी नहीं है। हर व्यक्ति अपनी बात रखने के लिए आजाद है।”

नितीश कुमार ने पानी और बिजली के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की दी चुनौती

गौरतलब है कि, कल बीजेपी से गठबंधन की बात को स्पष्ट करने के लिए जेडयू के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कुछ बीजेपी नेता भी मौजूद थे। इस दौरान सुशील मोदी ने कहा कि, जो बिहार में नितीश(Nitish Kumar) का नेतृत्व स्वीकार करेगा वहीं राज्य के गठबंधन में रहेगा। इसके साथ ही नितीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विपक्ष पार्टियों को बिजली और पानी के मुद्दे पर चुनाव लड़ने की चुनौती दी। नितीश कुमार ने कहा कि, “हमने 24 हज़ार करोड़ रूपये के बजट को दो लाख करोड़ रूपये तक पंहुचा दिया।”

यह भी पढ़े

इसके साथ ही राजद के दस लाख नौकरियों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होनें कहा कि, वो इसका भी आंकड़ा देने को तैयार हैं। विपक्ष को राज्य में बिजली, पानी, बाढ़ और कोरोना जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ने की चुनौती दी।

Facebook Comments