Paatal Lok Review: इंडियन वेब सीरीज की लिस्ट में एक और नाम “पाताल लोक” का जुड़ गया है। अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ हुई इस वेब सीरीज को कल रात रिलीज़ के बाद से ही दर्शकों का काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। नेटफ्लिक्स को टक्कर देते हुए अमेज़न प्राइम वीडियो की पहले की वेब सीरीज, “मिर्जापुर”, “दी फैमिली मैन”, “फोर मोर शॉट्स” और “इनसाइड एज” को भी काफी पसंद किया गया है। पाताल लोक को नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स की लेवल का माना जा रहा है। प्रोडक्शन की बात करें तो इस वेब सीरीज को बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी अन्य निर्माताओं के साथ मिलकर बनाया है।

बेहद चुनिंदा हैं पाताल लोक (Paatal Lok) के सभी पात्र

जितनी जबरदस्त इस वेब सीरीज की कहानी है उतने ही चुनिंदा इसके सभी पात्र हैं। इस वेब सीरीज में जयदीप अहलावत एक पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार में नजर आ रहे हैं। इसके अलावा नीरज कबी जिन्होनें आरुषि मर्डर केस पर आधारित फिल्म “तलवार” में राजेश तलवार की भूमिका निभाई थी, इस वेब सीरीज में एक हाई प्रोफाइल जर्नलिस्ट की भूमिका में नजर आ रहे हैं। पाताल लोक (Paatal Lok) में नेगेटिव किरदार निभा रहे हैं अभिनेता अभिषेक बनर्जी। इसके अलावा अभिनेत्री गुल पनाग भी एक अहम् किरदार में नजर आ रही हैं। अभिनाश अरुण और प्रोसित रॉय ने इस वेब सीरीज को सफल बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। एक से एक चुनिंदा अभिनेताओं को कास्ट करते हुए इस वेब सीरीज की कहानी भी काफी रोमांचक है।

Paatal Lok Review: इंस्पेक्टर हाथीराम चौधरी के इर्द-गिर्द घूमती है कहानी

Paatal lok review
Source – Dailyhunt

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, पाताल लोक की कहानी वेस्ट दिल्ली यानि कि, जमुना पार पुलिस स्टेशन में कार्यरत एक पुलिस वाले हाथीराम चौधरी के इर्द-गिर्द घूमती है। हाथीराम का विश्वास है कि, ये दुनिया तीन भाग में बँटी है, “स्वर्गलोक” जहाँ केवल देवता रहते हैं, “धरती लोक” जहाँ इंसान रहते हैं और “पाताल लोक” जहाँ कीड़े मकौड़े रहते हैं। हाथीराम पुलिस की नौकरी से काफी उदासीन रहता है, इसकी वजह है कि उसके पास कोई भी ढंग का केस नहीं आता। अचानक चार लोग शहर के नामी जर्नलिस्ट संजीव मेहरा के मर्डर की प्लानिंग करते हैं। लेकिन पुलिस इंटेलिजेंस के लोग घटना को अंजाम देने से पहले ही पकड़ लेते हैं। चूँकि ये चारों अपराधी वेस्ट दिल्ली में पकड़े जाते हैं इसलिए इस केस की जिम्मेदारी हाथीराम चौधरी को सौंप दी जाती है। पुलिस की नौकरी और परिवार के बीच फंसे हाथीराम की कहानी बेहद रोमांचक है। यहाँ हम पूरी कहानी बताकर वेब सीरीज का सस्पेंस खत्म नहीं करेंगे। पूरी वेब सीरीज आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

यह भी पढ़े

अंत में हम सिर्फ इतना कह सकते हैं कि, पाताल लोक (Paatal Lok) सीरीज की कहानी दमदार है और सभी एक्टर्स ने अपने रोल के साथ इंसाफ किया है। अच्छा मनोरंजन चाहते हैं तो इस वेब सीरीज को जरूर देखें।

Facebook Comments