Patanjali launched Coronil: कोरोना वायरस का कहर दुनिया में दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन अब तक इसका कोई तोड़ नहीं निकल पाया है। ऐसे में, अब योग गुरु के नाम से दुनिया में मशहूर बाबा रामदेव ने कोरोना की दवाई बनाने का दावा किया। उन्होंने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कोरोना की दवा का ऐलान किया है। जी हां, बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा का ऐलान करते हुए उसका नाम कोरोनिल बताया है।

Patanjali Corona Kit
Image Source – [email protected]

पतंजलि (Patanjali) की तरफ से ऐलान किया गया कि इस दवा का उपयोग कोरोना मरीज़ों पर आसानी से किया जा सकता है। इस संदर्भ में बाबा रामदेव ने कहा कि आज ऐलोपैथिक सिस्टम मेडिसन को लीड कर रहा है, ऐसे में हमने कोरोनिल बनाई है। इस दवा के बारे में उन्होंने कहा कि हमने क्लीनिकल कंट्रोल स्टडी की, जिसके बाद सौ लोगों पर इसका टेस्ट किया। हमें खुशी है कि तीन के अंदर 65 फीसदी मरीज़ पॉजिटिव से नेगटिव हो गए।

रिसर्च के बाद बनाई गई दवा

बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा का ऐलान करते हुए कहा कि भले ही लोग इस पर सवाल खड़े करें, लेकिन हमने रिसर्च के बाद ही इसे तय किया है। उन्होंने दावा किया कि हमारी दवाई का सौ फीसदी रिकवरी रेट है और शून्य फीसदी डेथ रेट है। मतलब साफ है कि बाबा रामदेव कोरोना के इलाज में इस दवाई का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहे हैं।

यह भी पढ़े

अगले हफ्ते बाज़ार में आएगी दवा

Image Source – [email protected]@videsichora

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि हमने इस दवाई में घरेलू और आर्युवेदिक चीज़ों का ही इस्तेमाल किया है। ऐसे में, इस में मुलैठी-काढ़ा समेत कई चीज़ों को डाला गया है. साथ ही गिलोय, अश्वगंधा, तुलसी और श्वासरि का इस्तेमाल किया गया। साथ ही उन्होंने कहा कि अगले हफ्ते तक यह दवा पतंजलि (Patanjali) स्टोर पर आ जाएगी और फिर एप पर भी आ जाएगी।

Facebook Comments