आगरा में सैकड़ों वर्षो का इतिहास सिमटा हुआ है। अब यह 21वीं सदी के साथ भी कदम से कदम मिलाने के लिए तैयार हो रहा है। शहर में स्मार्ट सुविधाओं के विकास के लिए करीब 1000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स पर पहले से ही काम शुरू हो चुका है। ये बातें पीएम नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) ने सोमवार को कही हैं।

निर्माण कार्य का उद्घाटन

Metro Train Project Inauguration
Image Source – Financialexpress

आगरा के 15 बटालियन पीएसी परेड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में आज सोमवार को आगरा मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) संबोधित कर रहे थे।

पर्यटकों को होगी सहूलियत

यह दो कॉरिडोर वाला प्रोजेक्ट है। पर्यटकों को इससे बड़ी सहूलियत होने वाली है। रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड से ताजमहल, सिकंदरा और आगरा फोर्ट जैसे पर्यटन स्थल इस परियोजना के माध्यम से  जुड़ जाएंगे।

बढ़ रही क्षमता

पीएम मोदी(PM Narendra Modi) ने उद्घाटन के बाद आगरा के पास एक प्राचीन पहचान होने का जिक्र करते हुए कहा कि अब आधुनिकता का आयाम भी इसके साथ जुड़ रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश आधुनिक कनेक्टिविटी और आधुनिक सुविधाएं मिलने से पहले से अधिक सक्षम हो गया है।

14 लेन का एक्सप्रेस-वे जल्द होगा शुरू

पीएम मोदी ने मेरठ से दिल्ली तक देश के पहला रैपिड रेल ट्रांसपोर्ट सिस्टम के निर्माण की भी बात की और कहा कि बहुत जल्द 14 लेन का यह एक्सप्रेस-वे यहां के लोगों को सेवा मुहैया कराने लगेगा।

यह भी पढ़े

निवेश को आकर्षित करने के लिए

नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन प्रोजेक्ट के अंतर्गत 100 लाख करोड़ रुपये से भी ज्यादा व्यय करने की सरकार की तैयारी की जानकारी देते हुए पीएम मोदी(PM Narendra Modi) ने मल्टी मॉडल कनेक्टिविटी इंफ्रास्ट्रक्चर मास्टर प्लान पर भी काम किये जाने की बात कही। उन्होंने कहा कि दुनियाभर से निवेश को आकर्षित करने के प्रयास जारी हैं।

Facebook Comments