PUBG Banned: अभी कुछ महीने पहले ही पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन से बढ़े सीमा विवाद के बाद भारत ने चीन के 52 ऐप्स को भारत में प्रतिबंधित कर दिया था।

Pubg Banned in india
Image Source – Pubg.com

जिसमें चीन के भारत में सबसे ज्यादा चर्चित हो चुके ऐप टिकटॉक(TikTok) और हेलो जैसे कई ऐप शामिल थे। वहीं अब इन ऐप्स पर बैन के बाद भारत सरकार की एक और बड़ी कार्रवाई सामने आई है। दरअसल भारत के आईटी मंत्रालय ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 118 मोबाइल एप्लीकेशन पर बैन लगा दिया है।

इन ऐप्स के साथ एक ऐसा मोबाइल गेम भी शामिल है, जो आजकल लगभग हर मोबाइल में आपको मिल जाएगा। जी हां, दरअसल हम पब्जी(PUBG) गेम की ही बात कर रहे हैं। भारत सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पब्जी के अलावा 118 मोबाइल एप्लीकेशन पर बैन लगा दिया है। हालांकि अभी इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि भारत सरकार ने यह फैसला क्यों लिया है।

यह भी पढ़े

इसके अलावा बैन होने वाले एप्लीकेशन की लिस्ट में कौन-कौन से नाम शामिल हैं, इसका भी खुलासा अभी नहीं हो सका है। हालांकि एक बात तो तय है कि सरकार के इस एक्शन से करोड़ों देशवासियों को एक बार फिर झटका लगना तय है। वहीं पब्जी के बैन होने से युवा वर्ग को भी काफी निराशा होगी।

Facebook Comments