भारत में सबसे ज्यादा खेले जाने वाले गेम PUBG Mobile की एक बार फिर से वापसी हो रही है। साउथ कोरियन कंपनी PUBG कॉर्पोरेशन ने ऐलान करते हुए बताया कि कंपनी भारतीय मार्केट के लिहाज से नया गेम लेकर आ रही है जिसका चीनी कंपनी के साथ कोई लेना-देना नहीं है।

सिक्योर होगा डेटा

PUBG Mobile India Coming Back After Ban
Image Source – Nagasconnect

PUBG Corporation की जानकारी के मुताबिक भारत में PUBG Mobile India लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने कहा है कि ‘ये नया ऐप डेटा सिक्योरिटी को बेहतर तरीके से फॉलो करेगा।’ इसके लिए साउथ कोरियन कंपनी भारत में बड़े स्तर पर निवेश भी कर रही है। PUBG Corporation द्वारा जारी की गई ऑफिशियल प्रेस रिलीज में कहा गया है, ‘Players Unknown Battleground (PUBG) के किएटर PUBG Corporation, जो साउथ कोरियन कंपनी Krafton की सबसिडरी है, आज ऐलान करते हैं कि भारत में PUBG Mobile India लॉन्च करने की तैयारी चल रही है।

भारतीय यूजर्स के तहत तैयारी

PUBG Mobile Come Back Soon
Image Source – Thehansindia

PUBG Corporation ने जानकारी देते हुए बताया कि PUBG Mobile India पूरी तरह से भारतीय यूजर्स को देखते हुए बनाया गया है जहां गेम खेलने वाले यूजर्स को सिक्योर और हेल्दी माहौल मिलेगा।

इस मौके PUBG Corporation ने यह भी कहा कि PUBG Mobile India के लिए खास तौर पर एक सबसिडरी तैयार की जाएगी जिससे खेलने वाले प्लेयर्स से अच्छी तरह कम्युनिकेट करने की सुविधा मिलेगी। PUBG Mobile India इसके लिए 100 कर्मचारियों को हायर करेगी। इसके लिए लोकल ऑफिस तैयार किए जाएंगे और लोकल बिज़नेस के साथ मिल कर कंपनी यहां गेमिंग सर्विस मुहैया करेंगी।

100 मिलियन डॉलर निवेश करने का प्लान

PUBG Mobile Company Reveals Plans For India
Image Source – Konsolenfieber

जानकारी के मुताबिक PUBG Corporation की पैरेंट कंपनी Krafton Inc भारत में 100 मिलियन डॉलर निवेश करने का प्लान बना चुकी है। जिसका इस्तेमाल लोकल गेम्स, ई स्पोर्ट्स, एंटरटेनमेंट और आईटी इंडस्ट्री में किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि ये निवेश भारत में किसी भी कोरियन कंपनी द्वारा किया जाने वाला सबसे बड़ा निवेश है।

यह भी पढ़े

आपको बता दें कि इससे पहले भारत सरकार ने सीमा पर तनाव और डेटा सिक्योरिटी को लेकर कई चीनी एप्लीकेशन को बैन कर दिया था, जिसमें PUBG Mobile भी शामिल है। लेकिन भारत में इसकी लोकप्रियता को देखते हुए साउथ कोरियन कंपनी ने चीन के साथ बिना कोई साझेदारी किए, इसे PUBG Mobile India के बैनर तले भारतीय मार्केट में लॉन्च करने का मन बना लिया है।

Facebook Comments