बिहार में चुनावी माहौल का पारा सिर चढ़कर बोल रहा है। पहले चरण का मतदान समाप्त हो चुका है। अब दूसरे चरण के मतदान की तैयारी है। इस बीच राजगीर विधानसभा सीट से कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे JDU के बागी और पूर्व विधायक रवि ज्योति(Ravi Jyoti) ने बिहार के मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा है कि सीएम साहब का मानसिक संतुलन बिगड़ गया है। कुछ समय पहले नीतीश कुमार(Nitish Kumar) ने रवि ज्योति का बिना नाम लिए कहा था कि जो जहां पैदा हुआ है उसे वहीं भेज दिया जाएगा। इस बयान पर काफी बवाल मचा था। कांग्रेस के रवि ज्योति के खिलाफ JDU से हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्या के बेटे कौशल किशोर चुनावी टक्कर देंगे।

कौशल किशोर को टिकट देने से खराब हुए रिश्ते

Satyadev Narayan Arya Son Kaushal Kishore
Image Source – Patrika.com

दरअसल रवि ज्योति के बजाय इस बार सत्यदेव नारायण आर्य के बेटे कौशल किशोर को JDU ने अपना प्रत्याशी बनाया है। इसी से नाराज रवि ज्योति ने JDU छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया और पार्टी के टिकट पर राजगीर विधानसभा से चुनावी मैदान में उतर गए हैं।

बिहार सीएम पर बोला हमला

Bihar CM Nitish Kumar
Image Source – Navodayatimes.in

रवि ज्योति ने नीतीश कुमार(Nitish Kumar) के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि महागठबंधन की लहर देखकर उनका मानसिक संतुलन बिगड़ चुका है। बता दें कि राजगीर विधान सभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है जिसपर सत्यदेव नारायण आर्य भाजपा के लिए यहां से चुनाव जीतते रहे हैं।

यह भी पढ़े

किनके बीच है जंग ?

इस विधानसभा सीट पर मुख्य लड़ाई कांग्रेस के रवि ज्योति कुमार और जदयू के कौशल किशोर के बीच है। इसके अलावा लोजपा से मंजू देवी भी इस सीट पर चुनावी मैदान में हैं। इस सीट के मौजूदा विधायक रवि ज्योति कुमार ही हैं। लेकिन तब वे जदयू के प्रत्याशी थे। टिकट नहीं मिलने के कारण उन्होंने जेडीयू छोड़ कांग्रेस से चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है।

Facebook Comments