मात्र छह महीने के एक छोटे से बच्चे ने एक अनोखा विश्व रिकॉर्ड(World Record) बनाया है। यह बच्चा सबसे कम उम्र में वॉटर स्कीइंग करने वाला पहला व्यक्ति बन गया है। वॉटर स्कीइंग करते इस बच्चे(Rich Humphreys) का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

अमेरिकी के एक राज्य उटाह में छह महीने के एक छोटे से बच्चे ने एक अद्भुत विश्व रिकॉर्ड(World Record) बनाया है। वह सबसे कम उम्र में वॉटर स्कीइंग करने वाला व्यक्ति बन चुका है। लेक पॉवेल में कारनामा करते इस बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

बच्चे के पेरेंट्स ने बच्चे के नाम रिच हम्फ्रीज़(Rich Humphries) पर ही इंस्टाग्राम अकाउंट बनाया है और उसी पर इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक तरफ बच्चे ने बोट से जुड़ी हुई आयरन रॉड को कसकर पकड़ रखा है और दूसरी तरफ उसके पिता दूसरी बोट पर से बच्चे को यह कारनामा करते देख रहे हैं। बच्चे को लाइफ जैकेट पहना कर पूरी सुरक्षा के साथ पानी में उतारा गया है।

Youngest Person Ever To Go Water Skiing
Image Source – [email protected]

इस वीडियो को शेयर करते हुए बच्चे(Rich Humphreys) के पेरेंट्स ने लिखा, “मैं अपने छ: महीने पूरे होने की खुशी में वॉटर स्कीइंग करने गया था। यह काफी बड़ा काम है, क्योंकि मैंने एक विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है”।

यह भी पढ़े

मालूम हो कि इंस्टाग्राम पर यह वीडियो 13 सितंबर को शेयर किया गया था और अब तक इस वीडियो पर लाखों की संख्या में व्यूज और कमेंट्स आ चुके हैं। वहीं ट्विटर पर इसे अभी तक 7.6 मिलियन लोग देख चुके हैं। हालांकि कुछ लोगों ने वीडियो पर आपत्ति भी जताई है।

मालूम ही कि पिछला विश्व रिकॉर्ड(World Record) छह महीने और 10 दिन के ऑबर्न एब्शर के नाम था।

Facebook Comments