हाल ही में महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिद्धिविनायक मंदिर का एक वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक स्ट्रीट डॉग मंदिर के बाहर बैठ भक्तों को आशीर्वाद(Dog Blesses Devotees) देता हुआ नजर आ रहा है।

दुनिया में शायद ही कोई दूसरा जानवर कुत्ते से ज्यादा वफादार होगा। आपने भी कुत्तों की वफादारी के बहुत से किस्से देखे-सुने होंगे। बस थोड़ा सा प्यार इस जानवर को ज़िंदगी भर के लिए आपका वफादार बना देता है, चाहे वह पालतू हो या फिर स्ट्रीट डॉग।

Shree Siddhivinayak Mandir Dog Blesses Devotees
Image Source – [email protected]

ऐसे ही एक कुत्ते का वीडियो, इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। खबरों के मुताबिक, यह वीडियो महाराष्ट्र के अहमदनगर ज़िले के सिद्धिविनायक मंदिर(Shree Siddhivinayak Mandir) का है। वीडियो में एक स्ट्रीट डॉग, मंदिर के प्रवेश द्वार पर बने चबूतरे पर बेहद शांति व प्यार से बैठा हुआ है और मंदिर में दर्शन करने आए भक्तों(Dog Blesses Devotees) को बाहर आने पर अपना पंजा उठाकर आशीर्वाद देता हुआ नज़र आ रहा है।

लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है और इस कुत्ते का शांत व्यक्तित्व व व्यवहार सभी के दिल को छू रहा है।

किसने पोस्ट की वीडियो?

अहमदनगर के ही रहने वाले अरुण लिमडिया(Arun Limadia) ने इस वीडियो को अपने फ़ेसबुक पेज पर शेयर किया था, जिसके बाद यह सभी सोशल मीडिया फ्लैटफॉर्म्स पर ज़बरदस्त तरीक़े से वायरल होने लगा।

यह भी पढ़े

अक्सर हमने स्ट्रीट डॉग्स को सड़क पर लोगों और गाड़ियों के पीछे दौड़ते व भौंकते ही देखा है। ऐसे में इस तरह मंदिर के बाहर बैठकर लोगों को आशीर्वाद देता हुआ स्ट्रीट डॉग(Dog Blesses Devotees) लोगों को बेहद प्यारा लग रहा है और लोग उसकी ख़ूब सराहना कर रहे हैं।

Facebook Comments