Sushant Singh Rajput Suicide Case: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या का मामला दिन बा दिन उलझता ही चला जा रहा है। मुंबई पुलिस द्वारा इस मामले में कोई भी रिजल्ट अब सामने ना आने के बाद से पूरा देश इस मामले में सीबीआई(CBI) जांच की मांग कर रहा था। अब बिहार सरकार भी सुशांत केस(Sushant Singh Rajput Suicide Case) में सीबीआई जांच की सिफ़ारिश करने जा रही है। बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार ने खुद कहा है कि, अभिनेता का परिवार भी सीबीआई जांच की मांग कर रहा है और उनकी इस मांग पर बिहार पुलिस अब तत्काल रूप से सीबीआई जांच की आज सिफारिश करने वाली है। आइये जानते हैं इस मामले में बिहार के मुख्यमंत्री ने और क्या मुख्य बातें कही हैं।

नितीश कुमार आज करेंगे सीबीआई जांच की सिफ़ारिश (Sushant Singh Rajput Suicide Case)

Sushant Singh Rajput Suicide Case CBI Inquiry
Image Source – Flickr.com

एबीपी न्यूज़ की एक रिपोर्ट के अनुसार बिहार के मुख्यमंत्री श्री नितीश कुमार(Nitish Kumar) ने मीडिया से बात करते हुए इस बात की जानकारी दी है कि, वो आज सरकार से सीबीआई जांच की सिफ़ारिश करेंगे। उन्होनें इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि, बिहार के डीजीपी से सुशांत सिंह राजपूत(Sushant Singh Rajput) के परिवार ने बात की है और उनकी मांग है कि, इस मामले की सीबीआई जांच करें तो बेहतर होगा। चूँकि अब परिवार ने भी इस बात की सहमति दे दी है, लिहाजा बिहार पुलिस तात्कालिक रूप से सीबीआई जांच की सिफ़ारिश करने वाली है। नितीश कुमार ने आगे कहा कि, इसके लिए बिहार पुलिस बिहार सरकार से अनुमति लेगी जो उन्हें निश्चित रूप से मिल जाएगी। सीबीआई जांच की प्रक्रिया शुरू करने के लिए सभी जरूरी करवाई भी शुरू कर दी गई है। बिहार के मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि, लोग पहले से ही इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं, चूँकि अब तक सुशांत के पिता की कोई सहमति नहीं आई थी इसलिए बिहार सरकार ने पहले यह कदम नहीं उठाया।

आईपीएस के मुंबई पहुंचते ही क्वारंटीन किए जाने पर भी बोले नितीश

Sushant Singh Rajput CBI Inquiry
Image Source – Wikipedia.org

जैसा कि, आप सभी जानते हैं मुंबई में बिहार पुलिस के चार पुलिस अफसर को इस मामले की जांच के लिए भेजा गया था। लेकिन उन्हें मुंबई पुलिस से कोई सहयोग ना मिलने के बाद बीते दिनों आईपीएस विनय तिवारी(Vinay Tiwari) को टीम लीड करने के लिए मुंबई भेजा गया। लेकिन मुंबई पहुंचते ही बीएमसी ने उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन कर दिया है। लिहाजा फिलहाल विनय अपने टीम मेंबर्स से मुलाकात नहीं कर सकते हैं। इस बात की हर तरफ निंदा की जा रही है क्योंकि, इससे मामले की तहकीकात में मुंबई पुलिस द्वारा अड़ंगा लगाया जा रहा है। इस बारे में नितीश कुमार ने कहा कि, मुंबई पुलिस द्वारा यह अनुचित कदम उठाया गया है।

यह भी पढ़े

उन्होनें कहा कि, महाराष्ट्र सरकार ने यह अच्छा नहीं किया। अब सीबीआई अगर इस(Sushant Singh Rajput Suicide Case) केस को लेती है तो इसकी जांच ठीक तरह से हो पाएगी। चूँकि सीबीआई का दायरा बड़ा है, इसलिए जांच में कोई दिक्कत नहीं आएगी। बता दें कि, कल इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला आने वाला है। बहरहाल देखना दिलचस्प होगा कि, सुप्रीम कोर्ट सीबीआई जांच की आदेश देती है या नहीं।

Facebook Comments