Sushmita Sen: बॉलीवुड की सबसे दिग्गज अदाकाराओं में सुष्मिता सेन का नाम लिया जाता है। सुष्मिता सेन अपनी खूबसूरती के साथ अपने लाजवाब अभिनय के लिए जानी जाती हैं। सुष्मिता सेन लंबे अरसे से फिल्मों से दूर चल रही हैं। हालांकि, उनके प्रशंसकों के लिए राहत भरी खबर यह है कि अब अपनी वेब सीरीज आर्या से सुष्मिता सेन जल्द वापसी करने जा रही हैं। सुष्मिता सेन पिछले 5 वर्षों से एक गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं। इसका खुलासा खुद सुष्मिता सेन द्वारा हाल ही में किया गया है।

सुष्मिता सेन ने बताया है कि बीते 5 साल उनकी जिंदगी में कितने कठिन रहे हैं। उनके मुताबिक इन वर्षों के दौरान वे एक जानलेवा बीमारी का सामना कर रही थीं। सुष्मिता ने कहा कि अपनी आने वाली वेब सीरीज Aarya को लेकर मुझे बड़ा ही उत्साहित महसूस हो रहा है। ऐसा इसलिए कि 10 साल बाद मैं इसके जरिए वापसी करने जा रही हूं।

इस बीमारी का हो गईं शिकार

सुष्मिता सेन का कहना है कि इन बीते 10 वर्षों में 5 साल तक मैंने अपनी बेटी को बढ़ते हुए देखा है, जबकि बाकी बचे पांच वर्षों के दौरान में बड़ी परेशान रही हूं। बहुत ही दर्दनाक मेरे लिए 5 साल रहे हैं। मुझे ऐसे अंधेरे में इस वक्त ने पहुंचा दिया था, जहां मैं कभी नहीं थी। सुष्मिता सेन ने बताया कि वर्ष 2006 में मुझे यह पता चला कि मैं एडिसन नामक बीमारी का शिकार हो गई हूं।

एडिसन बीमारी को जानें

एक प्रकार का विकार आप एडिसन बीमारी को कह सकते हैं। जो लोग एडिसन बीमारी की चपेट में आ जाते हैं, उनके शरीर में अधिवृक्क ग्रंथियां जिन्हें कि एड्रेनल ग्लैंड्स भी कहते हैं, पर्याप्त हार्मोन का उत्पादन वे नहीं कर पाती हैं। ऐसे में शरीर में तनाव उपजने लगता है। इसके कारण कोर्टिसोल की कमी हो जाती है। इस वजह से जिंदगी तक को खतरा पैदा हो जाता है।

मालूम था कि जिंदगी अभी खत्म नहीं हुई

Sushmita sen
Image Source – instagram.com/sushmitasen47/

सुष्मिता सेन ने बताया कि भले ही मैं अंधेरे में घिरी हुई थी, फिर भी इस अंधेरे में मुझे रोशनी की किरण जरूर नजर आ रही थी। मुझे नहीं पता था कि यह आर्या ही होगी, लेकिन मैं यह जरूर जान रही थी कि कुछ तो बढ़िया अब मेरे साथ होने जा रहा है। उसी के लिए मुझे अब लड़ना है। मुझे मालूम था कि मेरी जिंदगी अभी खत्म तो नहीं ही हुई है। Aarya सुष्मिता सेन की आने वाली वेब सीरीज का नाम है।

यूट्यूब वीडियो में बताया था

अपने एक यूट्यूब वीडियो में सुष्मिता सेन की ओर से एक बार अपनी इस बीमारी के बारे में खुलासा किया गया था। उन्होंने इस वीडियो में यह बताया था कि काले घेरे मेरी आंखों के नीचे पड़ गए थे। मैं स्टेरॉइड ले रही थी। इसके असंख्य दुष्प्रभावों को मैंने झेला है। ऐसे में जिंदगी को जी पाना मेरे लिए बहुत ही दुष्कर था। फिर भी अपने दिमाग को मजबूत करने के लिए कुछ-न-कुछ तो मुझे करना ही था, ताकि मुझे इस बीमारी से लड़ने में आसानी हो।

अब स्टेरॉइड लेने की जरूरत नहीं।

सुष्मिता सेन ने बताया कि जैसे-जैसे वक्त बीतता गया, वैसे-वैसे मेरी बीमारी भी ठीक होती चली गई। स्टेरॉइड लेने की अब मुझे कोई जरूरत नहीं रह गई है। वर्ष 2019 के बाद से मेरी ऑटोइम्यून कंडीशन भी काफी हद तक सुधरी है।

यह भी पढ़ें

रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में

सुष्मिता सेन वैसे इन दिनों अपने बॉयफ्रेंड रोहमन शॉल के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं। रोहमन सुष्मिता से उम्र में काफी छोटे हैं। बीते दिनों अपने बॉयफ्रेंड के साथ जबरदस्त अंदाज में योग करतीं सुष्मिता सेन ने एक वीडियो भी सोशल मीडिया में पोस्ट किया था, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया था।

Facebook Comments