Armaan Malik Birthday Special: बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे युवा कामयाब सिंगर और म्यूज़िक कंपोज़र अरमान मलिक आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। उनके जन्मदिन मौके पर उनके फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें खूब बधाईयां दे रहे हैं। अरमान मलिक एक ऐसे उभरते कलाकार हैं जिन्होंने बेहद कम उम्र में वो मुकाम हासिल किया है जो कम ही लोग कर पाते हैं। वह बॉलीवुड कंपोज़र (Bollywood Composer) अनु मलिक के भाई डबू मलिक के बेटे हैं। आज उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ मज़ेदार फैक्ट्स बताने जा रहे है जो शायद आपको नहीं पता होंगे।

अरमान मलिक के बारे में रोचक तथ्य (Armaan Malik)

Arman Malik unknown Facts
Image Source – Indiatimes.com
  • बेहद कम लोग जानते हैं कि अरमान मलिक (Armaan Malik) ने बतौर बाल कलाकार ‘मेरे बडि भूतनाथ’ फिल्म से अपने म्यूज़िकल करियर की शुरूआत की थी। आपको बता दें कि उनका पहला इंग्लिश सॉन्ग ‘कंट्रोल‘ इस साल मार्च में रिलीज़ हुआ था। इतना ही नहीं अरमान मलिक 2005 में हुए ‘सा रे गा मा पा लिल चैंप्स’ के विनर भी थे।
  • उन्होंने करीब 200 एड्स के लिए जिंगल्स भी गाए हैं।
  • अरमान मलिक इंडस्ट्री के सबसे युवा म्यूज़िक कलाकार हैं। इन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड में दादा साहेब फाल्के पुरस्कार और आर.डी. बर्मन (R. D. Burman) पुरस्कार भी मिल चुका है।
  • वह बॉलीवुड के सबसे युवा सिंगर हैं जिन्होंने लंदन के वेम्बली थिएटर में लाइव कॉनसर्ट किया था।
  • अरमान ने हिंदी के अलावा तेलुगु, बंगाली, गुजराती, मराठी अन्य कई भाषाओं में गाने गाए हैं। बचपन में वह अनु मलिक और जूही परमार के साथ लिटिल स्टार अंताक्षरी को भी होस्ट कर चुके हैं।

18 वर्ष की उम्र में आया था पहला एल्बम

Armaan Malik first Album Launched in 2014
Image Source – Youtube.com

अरमान मलिक ने 18 साल की उम्र में एक कीर्तीमान हासिल किया था। महज 18 वार्ष की आयु में उनकी पहली सोलो एल्बम यूनिवर्सल म्यूज़िक के तहत रिलीज़ हुई थी। अरमान की इस सोलो एल्बम का साउंड प्रोडक्शन और कंपोज़िशन उनके बड़े भाई अमान मलिक ने की थी।

यह भी पढ़े

गायक ही नहीं मलिक हैं डबिंग कलाकार

Armaan Malik Dubbing
Image Source – Thequint.com
  • 2009 में रिलीज़ हुई फिल्म स्लमडॉग मिलेनियर के मुख्य अभिनेता की आवाज़ को अरमान ने अपनी आवाज़ में डब किया था। अरमान मलिक ने फिल्म ‘माय नेम इज़ खाम’ में एक इंग्लिश बच्चे के किरदार को भी हिंदी में डब किया था।
  • अरमान मलिक (Armaan Malik) को प्रसिद्धी सोलो सॉन्ग ‘मैं रहूं या न रहूं’ गाने से मिली थी। यह गाना किसी फिल्म का नहीं था। इस गाने को अमान मलिक ने कम्पोज किया था। वहीं यह गाना ईशा गुप्ता और इमरान हाश्मी पर फिल्माया गया था।
Facebook Comments