Village Kids Palying Pole Vault: जापान की राजधानी टोक्यो में होने वाला 32वें ओलंपिक गेम्स का आयोजन अगले साल के लिए टाल दिया गया है। क्योंकि कोविड-19 महामारी की वजह से इसका आयोजन पूर्व निर्धारित समय पर कर पाना मुमकिन नहीं था। भले ही अब इस इवेंट का आयोजन साल 2021 में होगा लेकिन आने वाले ओलंपिक गेम्स का नाम टोक्यो 2020 ही रहेगा। हालांकि इस बीच भारत के एक गांव के बच्चों ने खेल के महाकुंभ की ऐसी झलक दिखाई जिसे देख IAS ने भी WOW कह दिया।

दरअसल सोशल मीडिया (Social Media)पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें बच्चे ने जुगाड़ से ओलंपिक गेम्स के खेलों की झलक दिखाई। हाल ही में ट्रैक्टर की मदद से भैंस का दूध निकालने का वीडियो वायरल हुआ था, फिर जनरेटर की मदद से टेस्ला कार को चार्ज किया था। अब गांव के बच्चों का एक वीडियो खूब वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां उन्होंने ओलंपिक गेम्स में खेले जाने वाले एथलेटिक्स का अद्भुत नज़ारा दिखाया। इस वीडियो को आईएएस ऑफिसर अवनीष शरण (IAS Officer Awanish Sharan) ने सोशल मीडिया पर शेयर किया जिसे देख लोग भी दंग रह गए। वीडियो शेयर करते हुए आईएस अफसर ने कैप्शन में लिखा, ‘WOW! गांव में क्या अद्भुत प्रतिभा है।’

वीडियो में देखा जा सकता है कि गांव के बच्चों जुगाड़ से पोल वॉल्ट गेम खेल रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जाता है कि दो लकड़ियों को जमीन के अंदर गाड़ा गया है और ऊपर एक डंडे को फिक्स किया है। इसी दौरान एक लड़का एक डंडा लेकर भागा और खड़े होकर बिल्कुल एथलीट की तरह डाइव लगाता है। आईएएस ऑफिसर भी इस वीडियो को देखकर हैरत में पड़ गए और खुद को तारीफ करने से नहीं रोक पाए।

यह भी पढ़े

Facebook Comments